वीरेंद्र सहवाग ने दिया कोहली के लिए ये बड़ा बयान, बोले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टॉप तीन में नहीं होते फिट

Virender Sehwag: टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर महीने में शुरू किया जायेगा. टी20 क्रिकेट के इस सबसे बड़े इंटरनेशनल इवेंट को सबसे पहली बार इंडियन टीम ने ही धोनी की कप्तानी में जीता था. इसके बाद से ही टीम टी20 वर्ल्ड कप को जीतने में असफल रही है. इस साल भी टीम इंडिया कप जीतने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है. ऐसे में टीम इंडिया के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने तीन टॉप बल्लेबाज़ चुने है. इस बल्लेबाजों का नाम सुनकर आप सोच में पड़ जायेंगे की आपका पसंदीदा खिलाडी इस लिस्ट में नहीं है.

Virender Sehwag ने नहीं दी रन मशीन को जगह

Virender Sehwag

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया के लिए टॉप तीन बल्लेबाजों को चुना है. उन्होंने चुनते हुए साफ़ किया की विराट कोहली को वो टॉप 3 बल्लेबाज के तौर पर अब नहीं देखते है. कोहली इस समय अपने कैरियर की सबसे ख़राब फॉर्म से जूझ रहे है. उनकी कप्तानी में पिछले साल टीम को वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था. सहवाग (Virender Sehwag) ने टॉप तीन बल्लेबाजों के बारे में बात करते हुए कहा,

“टीम इंडिया के पास कई सारे ऑप्शन हैं. लेकिन मेरा मानना है कि जब इंडिया इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने जाए तो टॉप थ्री में रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल ही होने चाहिए. रोहित और ईशान का लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन है और टी20 वर्ल्ड कप में ईशान और राहुल भी अच्छी जोड़ी होंगे.”

उमरान मलिक को मिले टी20 स्क्वाड में जगह – सहवाग

Ravi Shastri

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक को भी चुना है. उनके मुताबिक उमरान वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतरीन गेंदबाज़ साबित हो सकते है. सहवाग ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा, “पिछले कुछ समय में अगर किसी तेज गेंदबाज ने मुझे प्रभावित किया है, तो वह उमरान मलिक हैं. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ उन्हें पेस अटैक का हिस्सा होना ही चाहिए.”

अक्टूबर में होगा टी20 वर्ल्ड कप

वीरेंद्र सहवाग ने दिया कोहली के लिए ये बड़ा बयान, बोले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टॉप तीन में नहीं होते फिट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम को घोषणा कर दी है. टूर्नामेंट 16 अक्टूबर को क्वालीफ़ायर मैचों से शुरू होगा. इसके बाद 22 अक्टूबर से सुपर 12 शुरू होंगे जिसमें पहले मुकाबला इंडिया और पाकिस्तान का है. टी20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा. वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवम्बर को खेला जायेगा.

और पढ़िए:

वनडे क्रिकेट में हर बैटिंग पोजीशन पर बनाये सबसे ज्यादा रनों के आधार पर बेस्ट प्लेयिंग XI

कोहली के शतक का सुखा जल्द होगा खत्म, Virender Sehwag ने बताया कब लगायेंगे कोहली 71वीं सेंचुरी

शानदार बल्लेबाज़ी से कप्तान हार्दिक पंड्या हुए फुल ऑन इम्प्रेस, टेक्टर को दिया बैट के तौर पर ख़ास गिफ्ट