राहुल गांधी की UP पुलिस से हुई हाथापाई जमीन पर गिरें
/

हाथरस जाने के लिए राहुल गांधी, UP पुलिस से हुई हाथापाई जमीन पर गिरें

हथरस में हुए गैंगरेप में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर ही पुलिस ने रोक दिया। एक्सप्रेस वे पर पैदल जाते वक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को रोका गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यूपी पुलिस के साथ झड़प हुई। इस पर राहुल गांधी ने कहा, ‘ये लोग मुझे रोक नहीं पाएंगे’, आपको बता दें कि राहुल और प्रियंका के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता भी जा रहे थे।

रणदीप सिंह सुरजेवाला, राजीव शुक्ला और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू भी उनके साथ थे। करीब 12 बजे राहुल और प्रियंका गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को साथ लेकर हाथरस के लिए निकले। नोएडा में डीएनडी पर पुलिस का जबर्दस्त बंदोबस्त था, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने दिया। राहुल और प्रियंका इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ग्रेटर नोएडा के रास्ते यमुना एक्सप्रेस पर पर हाथरस के लिए आगे बढ़े।

जमीन पर गिरे राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हथरस पीडिता के घर वालों से मिलने जा रहे थे, जहां यमुना एक्सप्रेस-वे पर पुलिस के साथ राहुल गांधी की धक्का-मुक्की हो गई, जिसमें वह जमीन पर गिर पड़े।  पुलिस उन्हें हाथरस जाने से रोक रही थी। इसी दौरान हुई धक्का-मुक्की हुई और राहुल झाड़ियों में गिर गए।

राहुल ने मामले को नहीं दिया तूल

हालांकि इस मामले को राहुल गांधी ने इतना तूल ना देकर आगे बढ़ने का ही सोचा। राहुल गांधी के गिरने के बाद उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों ने उन्हें उठाया। राहुल ने कहा कि ऐसा हो जाता है।

धारा 144 के तहत जाने से रोका

राहुल गांधी मृतक के परिवारवालों से मिलने के लिए जाना चाहते थे,लेकिन पुलिस ने धारा 144 और महामारी ऐक्ट का हवाला देते हुए उन्हें जाने से रोक रहे थे। राहुल के साथ कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ थी। जैसे ही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की वहां धक्का-मुक्की शुरू हो गई और फिर पुलिसवाले ने राहुल को धक्का देकर पीछे करने की कोशिश की।राहुल गांधी भी हाथरस जाने पर अड़े हुए थे। उन्होंने पुलिस से कहा कि आखिर उन्हें किस आधार पर रोका जा रहा है।उन्होंने कहा कि वह अकेले हाथरस जाना चाहते हैं।

पुलिस ने किया राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अरेस्ट