MLC मुलायम सिंह यादव का हुआ निधन, अखिलेश ने दी श्रद्धांजलि
/

पूर्व MLC मुलायम सिंह यादव का हुआ निधन, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है. पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव पिछले कई महीने से बीमार थे. उन्होंने ने अपने गांव कड़ोरे का पुर्वा में आज आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद समाजवादी पार्टी के अलावा उनके सभी परिवारजनों में शोक का माहौल बन गया है. लोग उनके निधन पर शोक जता रहे हैं.

21 साल की उम्र में चुने गए थे गांव के सरपंच

साल 1949 में मात्र 21 साल की उम्र में उन्हें अपने गांव के सरपंच के रूप में चुना गया था. इसके बाद वह लगातार 15 वर्षों तक दो बार औरैया के विकासखंड भाग नगर के ब्लॉक प्रमुख रहे. इतना ही नहीं 20 साल तक विधानसभा परिषद के तीन बार सदस्य भी रहे. मुलायम सिंह यादव समाज वादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के भी बहुत करीब थे. उनके निधन के बाद सभी शोक में डूब गए हैं.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जताया शोक

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा, ”वह आजीवन गरीब, कमजोर और किसान लोगों के लिए लगातार आवाज़ उठाते थे. उन्होंने पूरी जिंदगी गांव में ही बिताई , उनका शहर में कोई भी अपना मकान नहीं है” साथ ही समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, इंद्रपाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह, पूर्व प्राचार्य डॉक्टर अजब सिंह यादव ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी.

 

 

 

राजनीति के महान और गहरी समझ वाले पूर्व एमएलसी मुलायम मुलायम सिंह यादव 1990 में पहली बार विधान परिषद के रूप में चुने गए थे. वाह साल 2010 तक लगातार स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद के सदस्य के रूप में भी कार्यरत रहे. उनके पौत्र गौरव ने हाल ही में बताया कि, कानपुर अस्पताल से जब लौटे तब पूर्ण तरह से स्वस्थ थे. फिर बाद में अचानक एक दिन उनकी तबीयत बहुत ही खराब हो गई.