ये हैं यूपी के वो गैंगस्टर जिन्हें सता रहा है विकास दुबे की तरह एनकाउंटर का खौफ

विकास दुबे के बाद यूपी पुलिस ने बनाया मोस्टवांटेड गैंगेस्टर की लिस्ट, इन 6 का नाम सबसे उपर

उत्तर प्रदेश के वह गैंगस्टर जो सबसे टॉप लिस्ट में आते हैं। उन्हें इस वक्त विकास दुबे की तरह ही दिन-रात एनकाउंटर का खौफ सता रहा है।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब बाकी गैंगस्टर पर खौफ मंडरा रहा है। एक तरफ जहां यूपी पुलिस के मुंह में 119 एनकाउंटर का खून लगा हुआ है तो दूसरी ओर गैंगस्टर की हिटलिस्ट भी सामने आ गई है। ये सभी गैंगस्टर अब उत्तर प्रदेश पुलिस के निशाने पर है जो या तो जेल से अपना धंधा चलाते हैं या मोस्ट वांटेड की लिस्ट में हैं।

अतीक अहमद

अतीक अहमद गैंगस्टर की दुनिया का बड़ा नाम है कहा जाता है कि ये ऐसा शख्स है जो सारा कारोबार जेल से बैठे करता है। ये चुनाव भी लड़ चुका समाजवादी पार्टी की तरफ से जिसके चलते इसका रसूख और बड़ा हो गया है, लेकिन जब कानपुर कैंट की सीट से चुनाव के लिए इसे टिकट मिला तो सपा को फैसला बदलना पड़ा क्योंकि विपक्ष ने सपा पर आरोपों की झड़ी लगा दी थी।

आपको बता दें कि ये‌ शख्स यूपी की राजनीति में बेहद अहम माना जाता था। इलाहाबाद का रहने वाला ये शख्स फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुका है।

2014 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, अतिक के खिलाफ 42 मामले चल रहे हैं। जिसमें हत्या की कोशिश के 6, अपहरण और 4 हत्या का आरोप है। इसमें सबसे चर्चित मामला बसपा विधायक राजूपाल की हत्या का है जिसके बाद ये अधिक विवादों में घिर गया था, फिलहाल ये गैंगस्टर जेल में है।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse