क्या सिर्फ मोदी ही देश में चल सकता है, हम नहीं? :राहुल गांधी
/

हाथरस में पुलिस से धक्कामुक्की में नीचे गिरे राहुल गांधी तो कहा- “क्या सिर्फ मोदी ही पैदल घूम सकता है”

हाथरस में गैंग रेप पीड़ित के परिवार से मिलने जा रहे राहुल और प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने नोएडा एक्सप्रेस वे पर ही रोक दिया, जिससे कि वहां पर हड़कंप मच गया। प्रियंका और राहुल के साथ बहुत सारे कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल थे। यूपी पुलिस ने राहुल का कॉलर भी पकड़ लिया। धक्का मुक्की होने पर राहुल जमीन पर गिर पड़े।

क्या था राहुल गांधी का ट्वीट

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी पर वार करते हुए ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता। यूपी में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है।  इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय!’

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी राहुल और पुलिस की भिड़ंत को लेकर तस्वीरें शेयर की गई हैं और लिखा गया है कि ‘हिंसा कमजोरों का हथियार होता है और अहिंसा मजबूत का।

क्या था पूरा मामला

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे। यूपी पुलिस द्वारा यमुना एक्सप्रेस-वे पर उनको रोक लिया गया।

उन्होंने दिल्ली से यूपी का बॉर्डर भी क्रॉस कर लिया था, लेकिन उनके काफिले को ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर रोक लिया गया, इतना होने पर भी राहुल-प्रियंका ने गाड़ी से उतरकर पैदल चलना शुरू कर दिया।

इसके कारण पुलिस वालों से राहुल की धक्कामुक्की हो गई और राहुल गिर पड़े। मीडिया को पहुंचने पर राहुल ने बोला कि अभी पुलिस ने मुझे धक्‍का दिया, मुझ पर लाठीचार्ज किया और मुझे जमीन पर गिरा दिया।

 

मैं ये पूछना चाहता हूं कि क्‍या केवल मोदी जी ही देश में चल सकते हैं? क्‍या सामान्‍य आदमी सड़क पर नहीं चल सकता, हमारे वाहन को रोका गया, इसलिए हमने चलना शुरू कर दिया।’