फैक्ट चेक: सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के पक्ष में वोट डालने की किया अपील, जाने सच

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने कोरोना के कारण देश में हुए लॉकडाउन के बाद से काफी सुर्खियां बटोरीं है। लॉकडाउन के समय पलायन कर रहे लोगों को सोनू सूद ने उनके घर पहुंचाने में सहायता की थी। इस कार्य की लोग उनकी तारीफ कर रहे है और उन्हें खूब सराहना मिली। वही इस समय सोनू सूद की एक तस्वीर वायरल होने लगी है। जी हाँ, अब बिहार चुनाव के दूसरे चरण से पहले तस्वीर के द्वारा दावा किया जा रहा है कि सोनू सूद ने बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव को वोट करने की अपील की है। आईये बताते है आपको आज इसका सच क्या है ?

वायरल तस्वीर में

फैक्ट चेक: सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के पक्ष में वोट डालने की किया अपील, जाने सच

वायरल फोटो में सोनू सूद एक और आदमी के साथ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का एक पोस्टर पकड़े नज़र आ रहे हैं। बैनर में लिखा है, “मतदान करें पलायन मुक्त बिहार के लिए , तेजस्वी भव: बिहार” तस्वीर को सर्च करने पर पता चला कि जमशेदपुर के एक कलाकार अर्जुन दास ने ये पेंटिंग लॉकडाउन के दौरान बनाई थी। अर्जुन ने यह पेंटिंग को ट्वीट किया था जिसके बाद सोनू सूद ने उन्हें मुंबई बुलाया था। यह तस्वीर उसी समय ली गई थी और सोनू सूद और अर्जुन दास की मुलाकात का एक वीडियो भी है जिसे अर्जुन ने कुछ दिनों पहले ट्वीट किया था।

वायरल तस्वीर की सच्चाई

फैक्ट चेक: सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के पक्ष में वोट डालने की किया अपील, जाने सच

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर की सच्चाई है कि सोनू सूद एक पेंटिंग पकड़े हुए हैं जो उन्हें झारखंड के एक कलाकार ने गिफ्ट की थी। ये पेंटिंग सोनू सूद और उनके माता पिता की है जिसमें लोगों के पलायन को भी दिखाया गया है। यही नहीं इस फर्जी तस्वीर को फेसबुक पर काफी शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए यूजर्स लिख रहे हैं,”सोनू सूद ने कहा बिहार के विकास के लिए तेजस्वी जी को वोट दें।” पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने यह भी लिखा है कि यह फोटो फर्जी है।

यह तस्वीर को फोटशॉप्ड किया गया है। असली तस्वीर में सोनू सूद आरजेडी के समर्थन में पोस्टर नहीं पकडे़ हुए हैं। हालांकि अब तक ऐसी कोई खबर नहीं है कि सोनू सूद के आरजेडी को समर्थन देने का जिक्र किया गया हो। फिलहाल बिहार चुनाव को लेकर सोनू सूद ने 28 अक्टूबर को एक ट्वीट किया था। उन्होंने जनता से अपील की थी कि वे दिमाग से वोट दें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि देश की जीत तब होगी जब बिहार के लोग पलायन नहीं करेंगे बल्कि दूसरे राज्य के लोग बिहार में काम ढूंढने आएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.