Kuldeep Yadav Took So Many Wickets For Just 35 Runs Against Pakistan, Watch Video

Kuldeep Yadav: सोमवार को एशिया कप 2023 के सुपर 4 चरण के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तानी को 228 रन के बड़े अंतर से धुल चटाई। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये सबसे बड़ी जीत है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बात करें या गेंदबाजों को सभी ने इस जीत में अपनी भूमिका अदा की।

विराट कोहली और केएल राहुल ने जहां शनदार शतकीय पारियां खेलीं, वहीं कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जड़ते हुए नीली जर्सी वाली टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई थी। इन चारों के अलावा एक और खिलाड़ी है, जिसने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत सुनिश्चित करने में बड़ी भूमिका निभाई। आइये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

यह खिलाड़ी है भारत की जीत का असली हीरो

Kuldeep Yadav And Virat Kohli
Kuldeep Yadav And Virat Kohli

भारत के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के सामने निर्धारित 50 ओवरों में 356 रन का पहाड़ जैसा बड़ा स्कोर खड़ा किया। बाबर आज़म, इमाम उल हक़, मोहम्मद रिज़वान, सलमान अगा जैसे बल्लेबाजों से सुसज्जित पाकिस्तान टीम से अच्छी टक्कर मिलने की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के सामने वे पानी मांगते दिखाई दिए।

कुलदीप ने चिर प्रतिद्वंदियों के खिलाफ फाइव विकेट हॉल हासिल करने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने 8 ओवर फेंके और महज 3.10 की इकॉनमी रेट से कुल 25 रन दिए। कुलदीप ने फखर जमन (27), अगा सलमान (23), इफ्तिखार अहमद (23), शादाब खान (6) और फहीम अशरफ (4) को चलता किया।

 

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करेगा उनका ही चेला! वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया का बनेगा हेड कोच 

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

इसके अलावा कुलदीप यादव पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में फाइव विकेट हॉल लेने वाला महज दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले एशिया कप 1988 में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे पहले पांच विकेट हॉल अरशद अयूब ने हासिल किया था। अब 35 साल बाद कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ इस कारनामे को दोहराते हुए वनडे एशिया कप में 5 विकेट हॉल हासिल किया है।

ऐसा रहा मैच का हाल

Virat Kohli And Kl Rahul
Virat Kohli And Kl Rahul

रविवार को शुरू हुआ भारत – पाकिस्तान मैच सोमवार को भी काफी बार बारिश के कारण रोका गया। मगर आखिरकार टीम इंडिया 228 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही। नीली जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली केएल राहुल, रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 357 रन का लक्ष्य रखा था। मगर पाकिस्तानी टीम कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के पंजे में फंसकर 32 ओवर में 128/8 रन बना सकी। पाकिस्तान के आखिरी दो बल्लेबाज बैटिंग करने नहीं उतरे और इस तरह भारतीय टीम ने 228 रन के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: चाहकर भी इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप 2023 से बाहर नहीं कर सकते हैं रोहित शर्मा, हर टूर्नामेंट में निभाता हैं युवराज सिंह की भूमिका