Shubman-Gill-May-Out-Of-Last-3-Test-Matches-Against-England-This-Veteran-Player-Will-Repalce-Him

Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत मिली जुली रही. लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए ऐसा लग रहा है जैसे उनकी खराब फॉर्म खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. इस मैच में भी उनका खराब फॉर्म जारी है. लेकिन अब उनकी खराब फॉर्म को देखते हुए उन्हें आगे के मैचों से आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह विराट कोहली (Virat Kohli)  के एक करीबी दोस्त को मौका दिया जा सकता है.

Shubman Gill की जगह खेलगा ये खिलाड़ी

Shubman Gill

पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला खामोश रहा है. पिछली 10 पारियों से ज्यादा का समय हो गया है और अभी तक उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. ऐसे में उनकी फॉर्म टीम की चिंताएं बढ़ा रही है. अब उनका इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मैचों में खेलना मुश्किल लग रहा है. उनकी जगह टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को मौका दिया जा सकता है. पुजरा ने पिछले कुछ घरेलू मैचों में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है. ऐसे में गिल की फॉर्म को देखते हुए उनकी जगह पुजारा को टीम में वापस बुलाया जा सकता है.

टेस्ट क्रिकेट में जारी है Shubman Gill का खराब फॉर्म

Shubman Gill

जब से यशस्वी जायसवाल ने 2023 की दूसरी छमाही में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू में किया है, तब से शुभमन गिल (Shubman Gill) बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर आने लगे हैं। जयसवाल के साथ कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग कर रहे हैं. टेस्ट में वन डाउन पर बल्लेबाजी करते हुए गिल का औसत सिर्फ 21 का है और उन्होंने छह मैचों में सिर्फ 189 रन बनाए हैं। गिल को टेस्ट में बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा है। टेस्ट में नंबर 3 पर वह बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ नौ में से चार बार आउट हुए हैं। वहीं हैदराबाद में गिल दोनों बार इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले की गेंद पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या का भी गुरु निकला उनका दुश्मन भारतीय खिलाड़ी, 9 महीनों की जगह सिर्फ 7 महीनों में कर दिया बच्चा

ईशान किशन और संजू सैमसन का करियर पूरी तरह हुआ खत्म, अब टीम इंडिया को छोड़ इस देश के लिए खेलेंगे क्रिकेट

"