सलमान और शाहरुख से भी नहीं डरता यह शख्स, दोनों से ले चूका है पंगा

30 अक्टूबर, 1958 में उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में जन्मे बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य आज 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक बंगाली परिवार में जन्में अभिजीत ने कानपुर के क्राइस्ट चर्च कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया। गायन में रूचि के चलते ग्रेजुएशन के बाद बॉलीवुड में गायन में अपना करियर बनाने के लिए साल 1981 को मुंबई पहुंच चले गए। उसी साल उन्होंने एक बंगाली फिल्म Aparupa के जरिये अपने सिंगिंग करियर शुरुआत की। एक साल बाद साल 1983 में अभिजीत ने बॉलीवुड फिल्म ‘मुझे इंसाफ चाहिए’ में गाना गया। इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और लगातार उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाए, जो आज भी उनके फैंस के बीच मशहूर है।

विवादित बयानों के कारण नीचे गिरता गया करियर

सलमान और शाहरुख से भी नहीं डरता यह शख्स, दोनों से ले चूका है पंगा

मैं कोई ऐसा गीत गाऊं,ओले-ओले, ये तेरी आंखे झुकी झुकी और सुनो न सुनो न गानों के लिए अभिजीत को कई अवॉर्ड भी मिले। एक समय ऐसा भी था जब अभिजीत लगभग गाने शाहरुख खान के लिए गाने लगे और देखते ही देखते लोगों को इनकी जोड़ी भी पसंद आने लगी। लेकिन उनके विवादित बयानों के कारण अभिजीत का करियर नीचे गिरता चला गया और फिर वह उठ नहीं पाए। यही नहीं एक बार अभिजीत ने न्यूज चैनल को शाहरुख खान को लेकर यह कह दिया था कि उन्होंने अपनी आवाज से शाहरुख को सुपरस्टार बनाया हैं, जब तक वह शाहरुख खान के लिए गाता थे, तो वो रॉकस्टार थे, लेकिन जब उन्होंने शाहरुख के लिए गाना बंद कर दिया, तो शाहरुख लुंगी डांस पर आ गए है।

सलमान खान से भी ले चुके हैं पंगा

सलमान और शाहरुख से भी नहीं डरता यह शख्स, दोनों से ले चूका है पंगा

अभिजीत शाहरुख से ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान से भी पंगा ले चुके हैं। साल 2018 में अभिजीत ने मीडिया में  बयान देते हुए, सीधे सलमान खान पर निशाना साधा था। अभिजीत ने कहा था कि सलमान खान अपनी फिल्मों में लगातार पाकिस्तानी सिंगर जैसे आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान को गाने देते रहे हैं। जिससे भारतीय सिंगर्स को बॉलीवुड में कम मौके मिल रहे हैं और उन्होंने यह भी कहा कि सलमान पाकिस्तानी गायकों का पक्ष लेते है।

Leave a comment

Your email address will not be published.