सुनील शेट्टी नहीं बनना चाहते थे अभिनेता, आज हर फिल्म है हिट
/

बॉलीवुड अभिनेता नहीं बनना चाहते थे सुनील शेट्टी, आज कई लोगों के हैं गॉडफादर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ। आज फिल्म इंडस्ट्री में सुनील शेट्टी बड़ा नाम है।

मुम्बई- बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ। आज फिल्म इंडस्ट्री में सुनील शेट्टी बड़ा नाम है। फिल्मों के अलावा सुनील शेट्टी का होटल इंडस्ट्री में भी बड़ा नाम है। फिल्म इंडस्ट्री के अंदर सुनील शेट्टी की छवि एक एक्शन हीरो के रूप में है। यह बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता माने जाते हैं। इन्होंने बहुत सी एक्शन फिल्मों में काम किया है।

सुनील शेट्टी के द्वारा निभाए गए किरदारों को दर्शकों द्वारा खूब प्यार मिला है। आपको बता दें कि सुनील शेट्टी बॉलीवुड में “अन्ना” के नाम से भी मशहूर हैं। इन्होंने अपनी एक्टिंग और टैलेंट के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

बेस्ट विलेन का मिला फिल्मफेयर पुरस्कार

साल 2001 में आई फिल्म ‘धड़कन’ के लिए सुनील को बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। एक दशक तक बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के बाद सुनील शेट्टी का करियर ग्राफ नीचे जाने लगा। उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुईं तो मेकर्स ने उन्हें मल्टीस्टारर फिल्मों में कास्ट करना शुरू कर दिया

एक्शन के साथ कॉमेडी में भी दिखाया जौहर

सुनील शेट्टी ने 1992 फिल्म बलवान से बॉलीवुड में कदम रखा। इसमें उनके साथ अभिनेत्री दिव्या भारती थीं। साल 1994 में सुनील शेट्टी के करियर में मोहरा बड़ी हिट साबित हुई। इसमें उनके साथ अक्षय कुमार और रवीना टंडन थे। इसके बाद सुनील शेट्टी गोपी किशन में डबल रोल में नजर आए। सुनील शेट्टी की इमेज एक एक्शन हीरो की रही है लेकिन वो दर्शकों को हंसाने में भी कामयाब रहे। फिल्म ‘हेरा फेरी’, फिर हेरा फेरी, वन टू थ्री, आदि फिल्में हैं।

फिल्मों में आने से पहले ही बंध गए थे शादी के बंधन में

सुनील शेट्टी ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन आज भी उनके चाहने वालों में कोई कमी नहीं आई है। निजी जिंदगी की बात करें तो सुनील शेट्टी ने नौ साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद अपनी गर्लफ्रेंड माना से शादी की। दोनों ने 1991 में सात फेरे लिए। अब उनका पूरा ध्यान बिजनेस पर है। सुनील के दो बच्चे अहान और आथिया शेट्टी हैं। आथिया शेट्टी फिल्म हीरो से एक्टर सूरज पंचोली के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। वहीं, सुनील के बेटे अहान फिल्मों में उतरने की तैयारियों में लगे हुए हैं।

हर साल 100 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं

सुनील शेट्टी काफी सक्सेसफुल बिजनेस मैन हैं। सुनील शेट्टी अभिनेता के साथ-साथ एक रेस्ट्रोरेंट, नाइट क्लबल पोपकॉर्न आदि के मालिक हैं। अपने इन बिजनेस से सुनील हर साल 100 करोड़ रुपए कमाते हैं। सुनील शेट्टी का लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

आमिर-करीना ने शुरू की ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग, फाइनल हुआ रिलीज डेट |

इंडोनेशिया में फिर धधका ज्वालामुखी, 5 किमी ऊपर तक छाए राख के बादल |

2 साल तक इस लड़की के पीछे रहे थे महेंद्र सिंह धोनी, तब बोली हाँ |

32 साल बाद अब ऐसे दीखते हैं महाभारत के धनुर्धर अर्जुन, देखें तस्वीरें |

इन 4 राशियों के लोगों के पास नहीं होती पैसे की कमी |