रोमांटिक सीन देते हुए बेकाबू हुए थे ये 5 एक्टर, पार कर दी थी सारी हदें

रोमांटिक सीन देते हुए बेकाबू हुए थे ये 5 एक्टर, पार कर दी थी सारी हदें

बॉलीवुड फिल्मों में रोमांस एक अहम चीज है। 1930 कि दशक से ही फिल्मों में अंतरंग दृश्य रहते थे। देविका रानी के किसिंग सीन को कौन भूल सकता है।

मुम्बई- बॉलीवुड फिल्मों में रोमांस एक अहम चीज है। 1930 कि दशक से ही फिल्मों में अंतरंग दृश्य रहते थे। देविका रानी के किसिंग सीन को कौन भूल सकता है। 1930 के दशक में आई फिल्म में उन्होंने अपने रियल लाइफ के पति को रील लाइफ में किस किया था। तबसे ज्यादातर फिल्मों में किसिंग सीन कभी कहानी की मांग पर तो कभी जबरदस्ती ठूंस दिए जाते रहे हैं। मगर इन रोमांटिक सीन्स को फिल्माने के मानक के बारे में किसी को भी नहीं पता।

कई बार तो रोमांटिक सीन फिल्माना फिल्म मेकर्स के लिए जी का जंजाल बन जाता है। तो कभी रेप सीन फिल्माते समय हीरोइन की आफत आ जाती है। इसके अलावा कई बार अंतरंग सीन अभिनेत्रियों के शोषण का आधार भी बन जाते हैं, जिससे अभिनेताओं को बाद में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं, फिल्मों में दिखाए गए ऐसे रोमांटिक सीन्स की, जिसके तहत एक्टर्स प्रोफेशनल होन के साथ साथ पर्सनल भी हो गए।

रंजीत और माधुरी

80 और 90 के दशक के अधिकतर फिल्मों में रेप सीन हुआ करते थे, क्योंकि इन सीन के कारण छोटे सेंटर में फ़िल्म खूब कमाई करती थीं। साल 1989 में मिथुन और माधुरी के एक फिल्म में भी ऐसा ही एक सीन था। इस सीन में फिल्म में नकारात्मक किरदार निभाने वाले रंजीत, माधुरी दीक्षित के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करते हैं।

बताया जाता है कि इस सीन के शूटिंग के दौरान रंजीत अपने ऊपर कंट्रोल नहीं कर पाए थे और माधुरी दीक्षित, रंजीत के हरकतों को देख सचमुच डर गईं थीं। इसके बाद से माधुरी फिल्मों में रंजीत के साथ काम करने से बचती रहीं।

रणबीर कपूर और एवलिन शर्मा

2013 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ये जवानी है दीवानी का एक सीन, जिसमें फिल्म अभिनेत्री एवलिन शर्मा के घुटने में चोट लग जाती है और उसके बाद रणबीर कपूर उन्हें फ्लर्ट करते हैं। कहा जाता है कि रणबीर कपूर, एवलिन शर्मा को फ्लर्ट करने में इतने मशगूल हो गए थे कि उस सीन के लिए निर्देशक अयान मुखर्जी को तीन दफा कट करना पड़ा था। रणबीर कपूर को आज भी इस सीन के लिए शर्मिंदा होना पड़ता है।

विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित

फिल्म दयावान में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित के बीच कई गर्मागर्म सीन थे, इन सीन्स को फिल्माने के दौरान विनोद खन्ना इस कदर बेकाबू हो गए थे कि, उसकी चर्चा आज भी की जाती है। इंटीमेट सीन के लिए माधुरी दीक्षित को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

उसके बाद माधुरी दीक्षित ने फिल्म दयावान के इंटीमेट सीन को अपने फिल्मी करियर की सबसे बड़ी गलती समझी। उसके बाद से माधुरी ने किसी भी भी फिल्म में हॉट सीन देने से बचती रहीं।

दिलीप ताहिल और जया प्रदा

दिलीप ताहिल एक बार जया प्रदा के साथ एक फिल्म में काम कर रहे थे, फिल्म में दिलीप ताहिल के साथ जया प्रदा को इंटीमेट सीन शूट करना था, इस सीन के लिए कैमरा रोल ऑन होते ही दिलीप ताहिल खुद पर कंट्रोल नहीं कर सके और उन्होंने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया।

लाख प्रयास के बाद भी उन्होंने जया प्रदा को न छोड़ा। इससे जया प्रदा को काफी तकलीफ हुई, तो वो खुद को छुड़ाने का प्रयास करने लगीं। इसी दौरान उन्होंने दलीप ताहिल को कसकर थप्पड़ मार दिया और कहा कि ये रील लाइफ है, रीयल नहीं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडीस

फिल्म ए जैंटलमेन की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडीस के रिलेशनशिप की खूब खबरें आईं, इस फिल्म में दोनों का एक किसिंग सीन था। शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को किस करने में इतने मशगूल हो गए थे कि उन्हें निर्देशकों के कट कहने की आवाज भी नहीं सुनाई दी।

जब पास जाकर यूनिट के लोगों उन पर चिल्लाए तब जाकर उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ। ये ओर बात है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडीस का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला। दोनों की राहें अलग अलग हो गईं।