भगवान ने नहीं बल्कि एकता कपूर ने बनाई है इन एक्टर्स की जोड़ी
/

भगवान ने नहीं बल्कि एकता कपूर ने बनाई है इन एक्टर्स की जोड़ी

मुंबई: टीवी जगत में एक्टर व एक्ट्रेस का साथ काम करते हुए प्यार हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है।  वहीं एक सीरियल के सेट पर रोजाना कई घंटों तक काम करने वाले दो स्टार्स के बीच प्यार होता रहता है। हालांकि अबतक ऐसी कई टीवी स्टार्स की प्रेमकहानियां हैं, जो एक सीरियल के सेट से शुरू हुई हैं औऱ शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। एकता कपूर भले ही अभी तक सिंगल है, लेकिन उन्होंने अपने शोज के जरिए कई कपल्स की जोड़ी बना दी है।  तो आज हम आपको उन टीवी की ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फिल्म और टेलिविजन प्रड्यूसर एकता कपूर के सीरियल्स के सेट पर मिले और हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया

दिव्यांका त्रिपाठी टीवी इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं। दिव्यांका त्रिपाठी ने विवेक दहिया के साथ शादी की है। दोनों की मुलाकात सबसे पहले एकता कपूर के सीरियल ये है मोहब्बतें के सेट पर हुई थी और फिर ये जोड़ी शादी के बंधन में बंध गई।

इस कपल को हम जब भी देखते हैं तो हमारे मन में यही ख्याल आता है कि दोनों एक साथ कितने प्यारे लगते हैं।  दिव्यांका ने अपने करियर की शुरुआत ‘बनूं में तेरी दुल्हन’ सीरियल से की थी।  बता दें कि विवेक से पहले दिव्यांका त्रिपाठी की ज़िंदगी में शरद मल्होत्रा थे।

राम कपूर और गौतमी कपूर

राम कपूर ने कई टीवी सीरियल में काम करने के साथ ही कई हिट फिल्मों में भी अभिनय किया किया है।  गौतमी कपूर और राम कपूर की मुलाकात सबसे पहले एकता कपूर के शो ‘घर एक मंदिर’ के सेट पर हुई थी। वहीं रील लाइफ में एक साथ काम करते-करते दोनों को रियल लाइफ में प्यार हो गया और दोनों ने साल 2003 में शादी कर ली।

इस शो में गौतमी ने राम कपूर की भाभी का रोल निभाया था। दोनों की एक बेटी और बेटा है। बता दें कि गौतमी की राम कपूर से यह दूसरी शादी है। आज ये कपल एक साथ काफी खुशहाल जिंदगी जी रही है।

किश्वर मर्चेंट और सुयश राय

एकता कपूर के शो में ही टीवी इंडस्ट्री की काफी चर्चित जोड़ी किश्वर मर्चेंट और सुयश राय को भी मिलाया। दोनों ने एकता कपूर के सीरियल ‘प्यार की एक कहानी’ में साथ काम किया। जिसके छह साल बाद रियालिटी शो ‘बिग बॉस 9’ में दोनों एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए और दोनों ने साल 2016 में शादी कर ली।

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान टेलिवजन जगत के स्वीट कपल में से एक हैं।  इन दोनों की पहली मुलाक़ात एकता कपूर के सीरियल ‘कुटुंब’ के दौरान हुई थी।  शुरुआत में दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे, लेकिन धीरे-धीरे उनकी नजदीकियां बढ़ने लगी। जिसके बाद हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में फिर साथ में काम किया और शूटिंग के दौरान दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया और आज दोनों के दो बच्चे भी हैं।  बता दें कि हितेन तेजवानी की गौरी से दूसरी शादी हुई है।

रित्विक धनजानी और आशा नेगी

रित्विक धनजानी और आशा नेगी सभी की फेवरेट जोड़ी में से एक है। इन दोनों ने भले ही शादी नहीं की है और दोनों के ब्रेकअप और पैचअप की ख़बरें भी आ रही हैं। फिर भी ये जोड़ी आठ सालों से एक साथ खूबसूरत रिश्ता निभा रही है।

बता दें कि दोनों की मुलाकात सबसे पहले शो पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी। जहां दोनों को प्यार हो गया और दोनों ने हमेशा एक-दूसरे के साथ रहने का फैसला कर लिया।

शोएब इब्राहिम-दीपिका कक्कड़ इब्राहिम

छोटे पर्दे पर मक्खी का किरदार निभा कर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली दीपिका कक्कड़ और शोएब की मुलाकात ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर हुई थी। जहां से इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। हांलाकि, सीरियल ‘कोई लौट के आया है’ में दोनों भाई-बहन भी बने थे। दीपिका बिग बॉस की विनर भी रह चुकी हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

इन बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया पर दिखाया अपना असली चेहरा, तस्वीरें देख हो जाएंगे फैन |

2 चश्मदीदों ने बयान किया विकास दुबे के एनकाउंटर की कहानी, ये बात जानकर होगी हैरानी |

फारुख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, हम किसी के हाथ की कठपुतली नहीं |

‘शो आया नहीं मक्खियां पहले आ गईं’ सुनील ग्रोवर ने जारी की अपने नये शो की वीडियो |

EMI देने में हो रही है परेशानी? तुरंत करें ये काम आगे नहीं होगी मुश्किल |