बॉलीवुड

वैसे तो बॉलीवुड सितारों का जीवन एक खुली किताब की तरह होता है. दर्शकों तक हर छोटी-बड़ी खबर पहुंच ही जाती है, लेकिन लगातार लाइमलाइट में बने रहने के बावजूद कई बार कुछ बातें ऐसी भी होती हैं, जिन्हें सीक्रेट ही रखा जाता है. इन बातों का खुलासा फिर खूद कई सालों बाद अचानक से होता है जिसे सुन कर हर कोई दंग रह जाता है. वैसे तो आमतौर पर सितारों की शादी की तस्वीरें या शादी की अफवाह तुरंत फैंस के बीच पहूंच ही जाती है. लेकिन इनमे कुछ सितारे तो ऐसे हैं जिन्होंने अपनी शादी की बात को कई सालों तक गुप्त ही रखा था.

इसमें हैरानी की बात तो ये है कि कई बार इस बात की जानकारी फैंस को तो क्या बॉलीवुड इंडस्ट्री तक में किसी को नही हो पाती है. अब आप इससे खूद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसे सितारें कितने छुपे रुस्तम होते हैं. तो आइए इसी सिलसिले में आज हम बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपनी शादी की बात को काफी दिनों तक सबसे छिपाकर रखा था.

अनुष्का शर्मा 

बॉलीवुड के इन सितारों ने गुपचुप रचाई थी शादी, इंडस्ट्री में किसी को भनक तक नहीं लगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का नाम भी इस सूची में शामिल है. दरअसल, उन्होनें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ 11 दिसंबर 2017 को शादी कर ली थी. इन दोनों कपल ने गुपचुप तरीके से इटली के मिलान शहर में शादी की थी. बता दें कि ये दोनों पिछले कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. दोनों की मुलाकात एक शैम्पू एड के दौरान हुई थी. यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों के बीच प्यार हो गया.

आमिर खान 

बॉलीवुड के इन सितारों ने गुपचुप रचाई थी शादी, इंडस्ट्री में किसी को भनक तक नहीं लगी

आपको बता दें कि, फिल्म कयामत से कयामत तक के रिलीज के दौरान अगर जूही चावला शादीशुदा थी तो आमिर खान भी शादी शुदा ही थे. फिल्म में जिस तरह आमिर खान और जूही चावला ने घर से भागकर शादी की कुछ इसी फिल्मी अंदाज में आमिर की पहली शादी भी हुई थी.

दरअसल आमिर ने 16 अप्रैल 1986 में ही शादी कर ली थी, लेकिन उनकी शादी का खुलासा तब हुआ जब फिल्म कयामत से कयामत तक बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई. उस दौरान पता चला था कि आमिर अपने पड़ोस में रहने वाली रीना दत्ता से प्यार करते थे.

सैफ अली खान

बॉलीवुड के इन सितारों ने गुपचुप रचाई थी शादी, इंडस्ट्री में किसी को भनक तक नहीं लगी

आमिर की ही तरह सैफ अली खान भी शादी के मामले में छुपे रुस्तम थे. सैफ खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से प्यार करते थे जब उन्होंने मम्मी शर्मिला टैगोर और पापा नबाव पदौदी से अमृता से शादी की इच्छा जताई तब वो इसके सख्त खिलाफ थे.

ऐसे में सैफ ने भी वहीं किया जो कि आमिर खान ने किया था. दरअसल अमृता और सैफ ने 1991 में गुपचुप शादी कर ली थी. हालांकि, लंबे समय तक इस बात को सैफ और अमृता दोनों ने ही छुपाए रखा था.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के इन सितारों ने गुपचुप रचाई थी शादी, इंडस्ट्री में किसी को भनक तक नहीं लगी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी सीक्रेट ही शादी की थी.ऐसा माना जाता है अमिताभ जया के साथ लंदन घूमने जाना चाहते थे लेकिन शादी के बगैर उनके पिता जाने नहीं दे रहे थे लिहाजा अमिताभ जया को आनन फानन में शादी करनी पड़ी और 3 जून 1973 को अमिताभ और जया एक साथ शादी के बंधन में बंध गए थे.

इन दोनों ने एक बेहद सादे समारोह में एक साथ सात फेरे लिए और दो दो दिन के शॉर्ट नोटिस पर ये शादी इतनी गोपनीय ढंग से हुई कि इसकी खबर पड़ोसियों तक को भी कई दिनों बाद लगी और शादी के अगले ही दिन जया और अमिताभ तीन सप्ताह के लिए लंदन रवाना हो गए थे.

जूही चावला

बॉलीवुड के इन सितारों ने गुपचुप रचाई थी शादी, इंडस्ट्री में किसी को भनक तक नहीं लगी

ऐसा माना जाता है कि जूही चावला ने साल 1988 में ब्रिटिश उद्योगपति जय मेहता से शादी कर ली थी. लेकिन इस बात को जूही ने गोपनिय ही रखा था. गौरतलब है कि, फिल्म कयामत से कयामत तक जब रिलीज हुई उस वक्त जूही मैरिड थी, लेकिन इन्होंने अपने प्यार को दुनिया से छुपाए रखा, जूही दुनिया के सामने अपने रिश्ते को उस वक्त उजागर किया, जब वो  प्रेग्नेंट हुई थी.