Bollywood
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वो कहते है ना सफल होने के लिए इंसान किसी भी कदम को उठाने के लिए तैयार रहता है, फिर चाहे उससे उसकी पहचान ही क्यों न छीनी जाए, लेकिन सफलता की ऊंचाईयों के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। दरअसल Bollywood इंडस्ट्री में भी एक से बढ़कर एक एक्टर्स की स्ट्रगल कहानी तो हम सबने कई बार सुनी है, लेकिन क्या आपको पता है कुछ ऐसे सितारें भी शुमार है जिन्हें अपने फिल्मी करियर में सफल होने के लिए अपना नाम ही बदलना पड़ा। जहां आजकल मॉर्डन जमाने में लोग पुराने नाम के लोगों को पसंद नहीं करते है, तो वहीं इन्हीं Bollywood सितारों ने अपना नाम बदलकर अपनी किस्मत को चमका है।

बता दें आप जिन Bollywood स्टार्स को जिस नाम से जानते है वह उनके असली नाम नहीं है, दरअसल इन एक्टर्स के मूल नाम कुछ और थे, जो कि परिवार या अपने करियर में खतरे को लेकर बदल दिए गए । आइये इस आर्टिकल के जरिए आपको बताते है उन सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपने जीवन में असली नाम छुपाकर रखा है।

1. सलमान खान

Bollywood

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है Bollywood के दबंग और सभी के दिलों पर राज करने वाले एक्टर सलमान खान का नाम, जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है। बता दें सलमान खान को जितने भी कूल और मुंहचढ़े नामों से उनके दीवाने जानते हैं, उनका असल नाम उसके बिलकुल अलग है। जहां बॉलीवुड फिल्मों में प्रेम नाम से सलमान खान ने अपना नाम कमाया तो आपको बता दें उनका असल नाम भी सलमान खान नहीं है। साल 1965 में पैदा हुए सल्लू भाई का मूल नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। वहीं उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू सलमान नाम से फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ (1988) से किया था।

2. सनी देओल

Bollywood

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैBollywood में ‘ढाई किलो का हाथ’ फेम सनी देओल का नाम, जिन्हें उनकी एक्टिंग की वजह से बॉलीवुड में एक पहचान मिली। वहीं उनका फेमस डायलॉग आज भी सभी के जहन में बसा हुआ है। बता दें सनी ने साल 1983 में एक्टिंग से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। सनी देओल ने बैक टू बैक कई हिट्स दी है। जिसमें कर्ज, बॉर्डर, गदर, अर्जुन, क्रोध, घायल, योद्धा, त्रिदेव, चालबाज जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

इसके साथ ही सनी की फिल्म गदर ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे। वहीं उन्होंने न सिर्फ एक्टिंग की बल्कि डायरेक्शन भी किया। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की सनी देओल का असली नाम सनी नहीं बल्कि अजय सिंह देओल है। उन्होंने फिल्मों में सनी नाम से एंट्री की और वह रातों-रात इस नाम से चमक गए।

3. इमरान ख़ान

Bollywood

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है Bollywood एक्टर इमरान खान का नाम, जिनका जन्म अमेरिका में साल 1983 में हुआ और इन्होंने अपने मामा आमिर खान को देखते हुए फिल्मों में आने की रुचि बचपन से ही थी। बता दें इमरान ने फिल्म ‘जाने तु या जाने ना’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी और पहली ही फिल्म से वो लोगों की नजरों में आ गए थे।

खासकर लड़कियां तो इमरान के क्यूट लुक की दीवानी हो गई थीं। हालांकि कुछ फिल्मों के बाद ही इमरान फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए। लेकिन आपको बता दें ‘जाने तू या जाने ना’ वाले एक्टर इमरान ख़ान का मूल नाम इमरान पाल था। उन्हें मां नुज़हत (आमिर ख़ान की बहन) और पिता के तलाक़ के बाद इमरान के नाम में मां का उपनाम लगा दिया गया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse