Tum Bin
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) की मूवी ‘तुम बिन’ (Tum Bin) 2000 के दशक की सुपरहिट फिल्मों में से एक फिल्म हैं। इस फिल्म को देखने के लिए टिकट खिड़की पर हजारों लोगों की भीड़ का हुजूम था। यह फिल्म उस समय की सुपर डुपर हिट रही थी। इस फिल्म के कलाकार रातों रात फेसम हो गए थे और लोगों की दिवानगी इनके लिए देखने लायक थी। ‘तुम बिन’ (Tum Bin) फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे। आज भी इस फिल्म का क्रेज कम नहीं हुआ हैं। यह फिल्म आज भी बेस्ट रोमांटिक फिल्मों की लिस्ट में शुमार है।

‘तुम बिन’ (Tum Bin) की कास्ट की बता करें तो इसमें  संदली सिन्हा, प्रियांशु चटर्जी , हिमांशु मलिक और राकेश बापट को मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे। फिल्म ‘तुम बिन’ (Tum Bin) को पूरे 21 साल बीत चुके हैं। इतने सालों में इस फिल्म के मुख्य किरदारों का लुक पूरा बदल चुका हैं। तो आज हम इस आर्टिकल के जरीए इस फिल्म के कलाकरों के बारें में बात करेगें आखिर इतने सालों में कितना बदला इस फिल्म के कलाकरों का लुक और इस समय यह कलाकार क्या कर रहे हैं।

1. संदली सिन्हा

Tum Bin

सिनेमा जगत में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियाँ हैं, जो एक फिल्म से ही रातों रात सितारा बन गई। संदली  तुम बिन में लीड एक्ट्रेस के तौर पर दिखाई दी थी। संदली ने अपनी पहली फिल्म से ही लोगों को अपनाा दिवाना बना दिया। इस फिल्म में सदली बेदह ही सुंदर और मासूम सी लगी थी। एक्ट्रेस ने अपनी सादगी और खूबसूरती से लोगों  को कायल कर दिया था। ‘तुम बिन’ (Tum Bin) फिल्म से ही संदली बॉलीवुड में उभरता हुआ सितारा बन गई थी। इस के बाद सभी को लगा था की संदली सिन्हा अब बहुत लंबी रेस तक जाएगी लेकिन इसका उलटा हुआ। ‘तुम बिन’ (Tum Bin) के बाद कई फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन इन फिल्मों में संदली का जादू नहीं चला। बॉक्स ऑफिस पर फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई इसके बाद संदली को फिल्मों में साइड रोल मिलने लगे। इसके बाद बी संदली इंडस्ट्री में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई। एक्ट्रेस ने 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली और फिल्मों से दूरी बना ली। इसके बाद शादी के 7-8 साल तक संदली गायब हो गई। इसके बाद एक्ट्रेस बड़े पुर्दे पर सालों बाद लौटी तो पर कुछ कर नहीं पाई। आखिरकार एक्ट्रेस अपने पति किरण सालस्कर के बिजनेस को संभालने लगीं। संदली सिन्हा आज कंट्री ऑफ ओरिजिन को संभाल रही हैं, जो देश की सबसे बड़ी बेकरी में से एक है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse