क्या है IP एड्रेस का सच? ED से पूछताछ में खुला काला सच
/

क्या है IP एड्रेस का सच? ED से पूछताछ में खुला रिया चक्रवर्ती का काला सच

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ हुई।

मुम्बई- सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ हुई। ईडी रिया समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की है। रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे गए। रिया ईडी के सामने अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए डॉक्यूमेंट्स भी पेश किया।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था, जिसपर ईडी पूछताछ कर रही है। रिया के इनकम टैक्स रिटर्न्स में कुछ घपला नजर आया है। बीते कुछ समय में रिया की इनकम में काफी फर्क दिखाई दिया है।

रिया ने आईटीआर में दी गलत जानकारी

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता के रिया पर आरोप थे कि उन्होंने करोड़ों रुपये सुशांत के बैंक से अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं, उन्हें मानसिक रूप से टॉर्चर किया है और आत्महत्या करने के लिए उकसाया है। इसी सिलसिले में ईडी रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है।

साल 2017-18 में जो रिया ने आईटीआर भरा है, उसमें उन्होंने 18.75 लाख की कमाई दिखाई है। वहीं, साल 2018-19 में उन्होंने 18.23 लाख की कमाई दिखाई हुई है। इन दोनों ही सालों में रिया ने जितनी कमाई दिखाई उससे अधिक उन्होंने कमाई की। यानी आईटीआर में उन्होंने अपनी गलत कमाई दिखाई हुई है।

रिया ने खरीदी पॉश एरिया में दो प्रापर्टी

रिया के पास दो प्रॉपर्टी हैं। यह उनके परिवार के नाम हैं। दोनों ही प्रॉपर्टी काफी अच्छे एरिया में खरीदी हुई हैं। खार, ईस्ट में जो रिया के नाम घर है उसके लिए उन्होंने बैंक से 60 लाख का लोन लिया था। बाकी के 25 लाख रिया ने कैश में दिए, जो कि उनकी कमाई का हिस्सा रहे।

ईडी के ऑफिशियल के मुताबिक रिया से कुछ और सवाल-जवाब हुए। उनकी कमाई, इवेस्टमेंट और खर्चों पर भी ईडी ने पूछताछ की। एजेंसी के मुताबिक रिया ने 14 लाख का आईटीआर भरा है जबकि उनकी इंवेस्टमेंट इससे कई गुना ज्यादा नजर आ रही है। 15 करोड़ के गड़बड़ी में जब

7 अगस्त को हुई थी 8 घण्टे पूछताछ

बता दें कि 7 अगस्त को करीब 8 घंटे तक रिया चक्रवर्ती से ईडी की ओर से पूछताछ की गई थी। इसके बाद सोमवार को फिर से रिया को बुलाया गया है। ईडी से की गई रिया की पूछताछ में करीब 20 सवाल पूछे गए थे और रिया के पक्ष का दावा है कि एक्ट्रेस ने जांच में पूरा सहयोग किया था।

साथ ही फ्लैट खरीदने को लेकर एक्ट्रेस ने जांच एजेंसी को बताया कि उन्होंने सुशांत के पैसों का इस्तेमाल नहीं किया है और उन्होंने अपनी बचत के साथ बैंक लोन से फ्लैट खरीदा है।

वहीं कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ईडी की पूछताछ में रिया ने अधिकांश सवालों के गोलमाल जवाब दिए या फिर याद नहीं होने की बात कही। वे ईडी को अपने खर्च का ब्यौरा देने में भी असफल रहीं।

17 बार बदला गया सुशांत की कंपनी का IP एड्रेस

रिया चक्रवर्ती से जब सुशांत की कंपनी के 17 बार IP एड्रेस बदलने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने साफ़ मना कर दिया. आपकों बता दें कि सुशांत की REALITY.COM  नाम से एक कम्पनी है, जिसमे रिया और उसके भाई शौविक डायरेक्टर हैं. इस कंपनी का IP एड्रेस 17 बार बदला गया है, ऐसा माना जा रहा है कि इसी दौरान कुछ बड़ी गड़बड़ी की गयी है, इसके अल;अलावा एक और चौकाने वाला सच सामने आया है, सुशांत की 2 कम्पनियां रिया के पिता के नाम रजिस्टर है.

 

 

 

ये भी पढ़े:

आमिर-करीना ने शुरू की ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग, फाइनल हुआ रिलीज डेट |

इंडोनेशिया में फिर धधका ज्वालामुखी, 5 किमी ऊपर तक छाए राख के बादल |

2 साल तक इस लड़की के पीछे रहे थे महेंद्र सिंह धोनी, तब बोली हाँ |

32 साल बाद अब ऐसे दीखते हैं महाभारत के धनुर्धर अर्जुन, देखें तस्वीरें |

इन 4 राशियों के लोगों के पास नहीं होती पैसे की कमी |