31 जुलाई को मूवी दर्शको की दिवाली, एक साथ आ रही 4 बड़ी फ़िल्में
/

31 जुलाई को मूवी दर्शको की दिवाली, एक साथ रिलीज हो रही ये 4 बड़ी फ़िल्में

बॉलीवुड में फिल्मे तो रिलीज़ होती है लेकिन एक ही दिन में एक से ज्यादा जब फिल्मे रिलीज़ होती है तब इसे क्लैश कहते है। पहले फिल्मे एक दिन में कई फिल्मे रिलीज़ होती थी

बॉलीवुड में फिल्मे तो रिलीज़ होती है लेकिन एक ही दिन में एक से ज्यादा जब फिल्मे रिलीज़ होती है तब इसे क्लैश कहते है। पहले फिल्मे एक दिन में कई फिल्मे रिलीज़ होती थी लेकिन फिल्मो का प्रमोशन नहीं होता था। 2020 में सबसे बड़ी क्लैश तब होती जब सलमान खान की ‘राधे’ और अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ 21 मई को ईद पर रिलीज़ के लिए शिड्यूल्ड थीं।

ये फिल्मे दो बड़े स्टार्स की है जो यदि एक दिन पर रिलीज़ होकर काफी नुक्सान हो सकता था, लेकिन लॉकडाउन के चलते यह फिल्मे क्लैश होने से बच गयी, लेकिन आने वाली 31 जुलाई को ऑनलाइन प्लेट फॉर्म पर चार फिल्मे टकराने जा रही हैं।

शकुंतला देवी- अमेज़ॉन प्राइम वीडियो

इस फिल्म की स्टार कास्ट विद्या बालन, जिशु सेनगुप्ता, अमित साध और सान्या मल्होत्रा हैं। यह फिल्म निजी जीवन से प्रभावित है।

रात अकेली है- नेटफ्लिक्स

इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, शिवानी रघुवंशी, आदित्य श्रीवास्तव, स्वानंद किरकिरे ,राधिका आप्टे, श्वेता त्रिपाठी और तिग्मांशु धूलिया मुख्य भूमिका में हैं।

 

लूटकेस- डिज़्नी -हॉटस्टार

इस फिल्म की स्टारकास्ट में कुणाल खेमू, विजय राज, रसिका दुग्गल, रणवीर शोरे और गजराज राव हैं, फिल्म में कॉमेडी ड्रामा देखने को मिलेगा।

 

यारा- ज़ी5-

इस फिल्म में विद्युत् जामवाल ,श्रुति हसन, विजय वर्मा और अमित साध हैं।

एक दिन 4 बड़ी फ़िल्में –

एक ही दिन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर चार फिल्मे रिलीज़ हो रही है इसकी भी एक वजह है, क्योकि हर एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के उनके मासिक सब्सक्राइबर्स उस प्लेटफॉर्म को छोड़कर न चले जाये। यदि एक प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन अपने लिया है वो फिल्म को रिलीज़ नहीं करहैं,  तो पब्लिक दूसरे प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन ले लेगी। यही वजह है कि 31 जुलाई को हर प्लेटफॉर्म ने एक फिल्म रिलीज़ कर रहे हैं, जिससे उनके सब्सक्राइबर्स कम न हो।

जब बॉक्स ऑफिस पर फिल्म्स एक साथ टकराती है तो प्रोडूसर्स की भिड़ंत होती है। लेकिन अब इसका ठीक उल्टा हो रहा है कि अब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लड़ और प्रोडूसर्स सोच रहे हैं कि उनकी फिल्मे एक ही दिन पर क्यों रिलीज़ हो रही है।