84करोड़ के आलीशान बंगले में रहते हैं ऋतिक रोशन देखें तस्वीरें
/

84 करोड़ के आलीशान बंगले में रहते हैं ऋतिक रोशन, घर से ही दिखता है समुंद्र का नजारा, देखें तस्वीरें तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी मेहनत के बाद फिल्मे मिलती है और फिल्मे हिट होने के बाद जिंदगी में सफलता मिलती है और एक्टर फेमस होने के बाद जिंदगी में पैसा और शोहरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी मेहनत के बाद फिल्मे मिलती हैं और फिल्मे हिट होने के बाद जिंदगी में सफलता मिलती है और एक्टर फेमस होने के बाद जिंदगी में पैसा और शोहरत दोनों ही बहुत कमाते हैं। इंडस्ट्री में सबसे हैंडसम में एक नाम अभिनेता ऋतिक रोशन का भी आता है। आज के समय में ऋतिक बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम हैं।

साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यही नहीं यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म ने ऋतिक को रातोंरात स्टार बना दिया था। फिल्म की सफल हुई और मेहनत कर ऋतिक आगे बढ़ते चले गए।

आज ऋतिक के फ़िल्मी करियर को लगभग 20 साल हो चुके हैं। जहां उन्होंने पैसा और शोहरत कमाई है, वहीं उनका आलिशान बंगला भी देखते ही बनता है। आज हम आपको दिखाते हैं उनके बंगले की तस्वीरें –

ऋतिक का बंगला मुंबई के पॉश एरिया जुहू में स्थित है। इस एरिया के प्रॉपर्टी के कीमते आसमान छूते है। इन दिनों लॉकडाउन में ऋतिक अपने बंगले में अच्छा समय बिता रहे हैं। वही इसी समय ऋतिक की एक्स-वाइफ सुजैन खान भी उनके बंगले में रहने आ गई है और उन्होंने यह फैसला अपने दोनों बच्चों रिहान और रिदान की देख भाल के लिए किया है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते वे अपने बच्चों की देखभाल कर माँ का फर्ज निभा रही है। इसी को देखते हुए ऋतिक ने उनकी तारीफ भी की थी।

ऋतिक का यह आलिशान बंगला सी -फेसिंग है। यहाँ से आप समुद्र की लहरों का शानदार नजारा देख सकते हैं। ऋतिक भी कई बार सोशल मीडिया पर समुद्र की तरफ देखते हुए अपनी फोटो शेयर कर चुके हैं। नजारा बड़ा ही आलीशान दिखता है।

 

ऋतिक का बंगला बाहर से जितना खूबसूरत दिखता है अंदर से भी उतना ही सुंदर है। ऋतिक के घर की अंदरूनी सजावट बहुत ही शानदार और आलिशान है। इसके अंदर रखे सजावटी सामान को देश विदेश से मंगाया गया है। इस बंगले का इंटीरियर भी बहुत आकर्षक है।

इसे इंटीरियर डिजाइनि‍ंग अवॉर्ड विनिंग आर्क‍िटेक्ट और इंटीरियर डिजाइनर आशि‍ष शाह ने बानाया है। इसे देखने पर नजरें हटने का नाम नहीं लेती हैं और यही नहीं इसके बीच बैठ बहुत अच्छा महसूस होता है।

इस बंगले में एक स्टडी रूम भी है जहाँ आप शान्ति से बैठ किताबें पढ़ सकते हैं। बता दें ऋतिक जब भी फुर्सत में होते हैं तो यहीं आकर रीडिंग करना पसंद करते हैं और ये ऋतिक का बंगले में फेवरेट प्लेस भी है।

अपनी बिजनेस संबंधित मीटिंग के लिए ऋतिक ने घर पर ही एक शानदार ऑफिस बनवा रखा है। फिल्म के बारे में ऋतिक की अक्सर डायरेक्टर, प्रोडूसर या राइटर से मुलाक़ात होती रहती है, तो ऐसे में कई बार वे उन्हें घर पर ही बुला लेते हैं।

जानकारी के अनुसार ऋतिक के बंगले की कीमत 84 करोड़ रुपए के आसपास बताई जाती है। ये बंगला 3000 स्क्वायर फ़ीट में फैला हुआ है और इसमें दो लग्जरीयस बेडरूम भी है। यह बँगला बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के बगल में ही है।