काजोल के धोखेबाज मंगेतर की अब ऐसी हो गयी है हालत, देखें
/

काजोल के धोखेबाज मंगेतर की अब ऐसी हो गयी है हालत, आजकल करता है ये काम

फिल्म “प्यार तो होना ही था” साल 1998 में आयी थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट भी हुई थी। इस फिल्म में मुख्य किरदार काजोल और अजय देवगन ने निभाया था। वहीं फिल्म में कजोल के मंगेतर का रोल एक राहुल नाम के किरदार ने निभाया था, वह बहुत ही मशहूर हुआ था। राहुल का किरदार निभाने वाले अभिनेता का रियल नाम बिजय आनंद है। इस फिल्म में बिजय ने अपने रोमांस से दर्शकों का दिल जीत लिया था और फिल्म में बिजय आनंद की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

“प्यार तो होना ही था” को रिलीज़ हुए 22 साल से भी ज्यादा समय हो रहा है और इतने सालों में अब बिजय का लुक भी काफी बदल गया है। बताते हैं आज आपको उनके बारे में क्या कर रहे हैं और कहाँ हैं आजकल –

टीवी शो से किया कमबैक

बिजय आनंद ने “प्यार तो होना ही था” के बाद फिल्म इंडस्ट्री को ही अलविदा कह दिया था। आध्यात्म में उनकी दिलचस्पी बढ़ने लगी थी और बिजय ने अपनी जिंदगी योग को समर्पित कर दी। बता दें उन्होंने मराठी एक्ट्रेस सोनाली खरे से शादी रचाई और उनके एक बेटी भी है, जिसका नाम सनाया आनंद है।

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के 17 साल बाद बिजय ने साल 2015 में अभिनय की दुनिया में वापसी की थी। उन्होंने छोटे पर्दे से एक्टिंग में कमबैक किया। “सिया के राम” शो में सीता के पिता जनक की भूमिका निभाते हुए देखे गए। फैंस ने उनके कमबैक की सराहना भी की थी।

एक इंटरव्यू के दौरान बिजय ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने कॅरियर स्ट्रगल को लेकर कहा था कि “प्यार तो होना ही था” हिट होने के बाद उन्हें 22 बड़ी फिल्मों में काम करने के ऑफर आये, लेकिन तब तक वे इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना चुके थे। उनके अनुसार उन्होंने गरीबी से लेकर संघर्ष तक सब कुछ देखा है। वे चाहते थे कि उनकी पहचान एक एक्टर के तौर पर हो, जो कि हुआ भी लेकिन उन्हें आभास हो गया कि इन सबका कोई मतलब नहीं है।

इस फिल्म में भी आये नजर

सिर्फ 26 साल की उम्र में बिजय को गठिया रोग हो गया था। इसके बाद उन्होंने ठानी कि वे अपनी सेहत की देखभाल करेंगे। वे योग करने लगे और धीरे-धीरे उनकी योग में रूचि बढ़ी और उन्होंने इसी को अपना प्रोफेशन बना लिया। इन दिनों बिजय आनंद बालाजी के शो दिल ही तो है में नजर आ रहे हैं।

इसमें वे नून का किरदार निभा रहे हैं। लोगों को उनका किरदार पसंद भी आ रहा है। वे सनी लियॉन की बायोपिक करनजीत कौर में भी नजर आये थे। फिल्म में उन्होंने सनी के पिता का किरदार निभाया था।