'बच्चा यादव' को एक शो के मिलतें थे 700, अब लेते हैं इतने लाख
/

किकू शारदा ‘बच्चा यादव’ को एक शो के मिलतें थे 700, अब लेते हैं इतने लाख

कॉमेडी के तमाम किरदारों को निभाने से उनका नाम कॉमेडी जगत में पहचान बन गया। जितने किरदार उतने नाम लेकिन सभी किरदार एक मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ सभी को हसाते

कॉमेडी के तमाम किरदारों को निभाने से उनका कॉमेडी जगत में पहचान बन गया। जितने किरदार उतने नाम लेकिन सभी किरदार एक मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ सभी को हंसाते रहे। एक टिपिकल मारवाड़ी परिवार में जन्म हुआ एक लड़का जो अपना फैमिली बिजनेस छोड़कर एक्टिंग के जगत में आता है और कॉमेडी की दुनिया में छा गया। जी हाँ, हम बात कर रहे कीकू शारदा की। बताते हैं आज उनके बारे में –

उनका कहना है कि मारवाड़ियों में एक कहावत है कि “नौकरी न कीजिए, घास खोद खाईये” इसका अर्थ है कि हमारे यहाँ कोई नौकरी नहीं करता है और तुम ये एक्टिंग और थियेटर में क्या कर लोगे?’ मेरे परिवार का भी यही मानना है। कीकू को एक्टिंग के लिए परिवार से ही मोर्चा लेना पड़ा था। कीकू का जन्म जोधपुर में हुआ और उनकी परवरिश मुंबई में हुई। बच्चा यादव और अच्छा यादव के किरदार निभाने वाले कीकू का असली नाम रघुवेन्द्र शारदा है। ‘द कपिल शर्मा शो’ में इन्ही किरदारों से उन्हें लोकप्रियता मिली है।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर ग्रुप ज्वाइन करके की थी। कीकू को यहां 700 रुपये हर एक्ट के हिसाब से मिलते थे। कीकू ने स्कूल के दिन का एक किस्सा शेयर किया, उनके स्कूल के बगल में एक गेस्ट हाउस था, जहाँ रोज शादियाँ होती थीं। उन शादियों की बारात स्कूल के बाहर से ही निकलती थी। तो वे हर बारात में बिन बुलाए मेहमान की तरह नाचते थे। क्योकि उनको एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था।

 

साल 2013 में भी उन्होंने नच बलिये में डांस का जलवा दिखाया। उनकी पत्नी भी मारवाड़ी परिवार से हैं उनका नाम प्रियंका शारदा है। इनकी शादी अरेंज मैरिज है। अपने बच्चों के साथ वक्त बिताते हुए वे खुद भी इतने बच्चे बन जाते हैं कि कभी उनके बच्चे उनको बड़ों की तरह रहने को कहने लगते हैं। स्क्रीन पर कीकू पहली बार हातिम नाम के शो में दिखे थे। उनके किरदार को दर्शको ने खूब पसंद किया। कई फिल्मों में भी उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों को हंसाया है। धमाल, फिर हेरा फेरी, हैप्पी न्यू ईयर और अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्मों में उन्होंने अभिनय किया है।

 

कपिल शर्मा से पलटी किस्मत –

सोनी सब टीवी के चर्चित शो “एफ आई आर” में साल 2006 में उनके हवलदार के किरदार में बहुत सराहा गया। साल 2013 में आये कपिल शर्मा शो से जैसे कीकू की किस्मत ही बदल गई। पलक, लच्छा, पंखुड़ी, संतोष, बंपर और बच्चा यादव और अच्छा यादव के किरदार से उन्हें बहुत प्यार मिला। इस शो से उन्हें सब कुछ मिला।

आगे कीकू कहते हैं कि कई बार शो में ऐसा भी होता है जब स्क्रिप्ट के बाहर की अपनी लाइनें बोल जाते हैं, लेकिन लोग पसंद करते हैं। इसी शो के दौरान उन्होंने एक बार गुरमीत राम रहीम की मिमिक्री की थी जिस कारण उन्हें 14 दिन जेल में भी रहना पड़ा था।

प्रति एपिसोड इतनी फीस लेते हैं

कपिल शर्मा शो में अब तक कीकू 250 से अधिक शो पूरे हो चुके हैं। इन शो में कई देशी और विदेशी मेहमान आ चुके हैं। सूत्रों के अनुसार कीकू शारदा शो के प्रति एपिसोड के लिए 5 से 7 लाख रुपए लेते हैं। कीकू मानते हैं कि लोग उन्हें एक एक्टर की तरह पहचान दें न कि सिर्फ एक कॉमेडियन के रूप में पहचाने जाये।