मलाइका अरोड़ा ने इस वजह से लिया था अरबाज खान से तालाक
/

मलाइका अरोड़ा ने चैट शो में खोला राज, इस वजह से अरबाज खान से लिया तलाक

साल 1996 में फिल्म दरार से इंडस्ट्री में कदम रखने वाले बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर अरबाज खान का आज जन्मदिन है

साल 1996 में फिल्म दरार से इंडस्ट्री में कदम रखने वाले बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर अरबाज खान और उनकी पत्नी मलाइका अरोड़ा को कौन नहीं जानता है। फिल्म दरार में अरबाज खान के साथ जूही चावला थी और इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट विलेन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी ख़ास बातें-

उनकी शादी साल 1998 में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से हुई थी। उनके बेटे अरहान का जन्म 2002 में हुआ और फिर साल 2016 में यह जानकारी मिली कि दोनों अलग हो रहे है। 11 मई 2017 में तलाक हो गया। उनकी जिंदगी में सबसे बड़ी बात थी कि 18 साल पुराना रिश्ता टूट गया।

क्या थी तलाक की वजह –

अभिनेत्री करीना कपूर के चैट शो में मलाइका अरोड़ा ने बताया था तलाक की बात से खान परिवार, अरबाज और उन्हें किन तकलीफों का सामना करना पड़ा। मलाइका अरोड़ा ने कहा कि

“यदि आप किसी रिश्ते को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ते हैं तो अक्सर किसी न किसी को उस चीज़ के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। अक्सर कोई आप पर ही ऊंगली उठाता रहे, मुझे लगता है ये व्यक्ति की अपनी फितरत है। जिसे बदला नही जा सकता। हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे और एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे। जिसके चलते हमारे आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था। इसी कारण तलाक लिया।”

मलाइका अरोड़ा ने आगे बताया कि तलाक से एक रात पहले परिवार ने उनसे पूछा था, ‘क्या तुम इस बारे में श्योर हो? क्या तुम्हें अपने फैसले पर 100 प्रतिशत यकीन है?’ एक्ट्रेस ने कहा कि जो लोग आपकी चिंता करते हैं वो ये बात पूछते ही हैं और ये जायज़ है।

अरबाज़ ने किया था सपोर्ट

तालाक के बाद भी अरबाज खान ने अपनी पूर्व पत्नी की भावनाओं को समझा था, इस बारे में उन्होंने कहा कि

“जिंदगी ऐसे मोड़ पर आकर खड़ी थी कि इसके लिए रास्ता निकलना जरुरी था। हालांकि, मैंने उस समय रिश्ते को सँभालने की पूरी कोशिश की लेकिन मै संभाल नहीं पाया। मेरे बेटे की उम्र उस समय 12 साल थी और वह चीज़ो को समझने लगा था। वो समझाता था कि क्या हो रहा है। उसे हमें बहुत कुछ समझाना नहीं पड़ा था.”

उनका कहना है कि

“मैं हमेशा अपने बेटे के साथ हूं। मलाइका को मेरे बेटे की कस्टडी मिली थी और मैं इसके लिए लड़ना नहीं चाहता था, क्योंकि मुझे लगता है कि वो बहुत छोटा था और उसे मां की जरूरत थी।”

तलाक के बाद मलाइका को दिए 15 करोड़ –

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने तलाक में अरबाज से एलुमनी अमाउंट के तौर पर 10 करोड़ रुपए मांगे थे। सूत्रों की माने तो मलाइका 10 करोड़ रुपए से कम पर समझौता करने को तैयार नहीं थी।