स्टार बनने से पहले ये काम करते थे ये मशहूर सितारे, 2 थे वेटर
/

बॉलीवुड स्टार बनने से पहले ये काम किया करते थे ये मशहूर सितारे, 2 तो थे वेटर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग अपने अभिनय के दम पर किस्मत आजमाते है। कुछ सितारे अभी कामयाबी की सीढ़ी चढ़ रहे है। कुछ एक्टर्स आज सफल एक्टर बन चुके है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग अपने अभिनय के दम पर किस्मत आजमाते हैं। कुछ सितारे अभी कामयाबी की सीढ़ी चढ़ रहे हैं। तो कुछ एक्टर्स आज सफल एक्टर बन चुके हैं। दर्शको के बीच में बहुत ही लोकप्रिय हो गए हैं। लेकिन कुछ एक्टर इंडस्ट्री में आने से पहले भी कही न कही जॉब की है। आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं कि इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने कहां और किस तरह की जॉब की है।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं सोनाक्षी सिन्हा। आज इंडस्ट्री में वो एक सफल एक्ट्रेस हैं। एक अभिनेत्री बनने से पहले वो कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर हुआ करती थीं। सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म दबंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, वे पहले कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर काम करती थीं। वर्ष 2005 में मेरा दिल ले के देखो नामक फिल्म में उन्होंने कॉस्ट्यूम डिजाइन किया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनका अभिनय बहुत ही दमदार है। उन्होंने साबित करके दिखाया है कि प्रतिभा कभी दबती नहीं है। इंडस्ट्री में आने से पहले  उन्होंने एक केमिस्ट की दुकान पर सबसे पहले नौकरी की थी। इसके बाद वे दिल्ली चले गए थे। वहां उन्होंने डेढ़ वर्षो तक चौकीदार के तौर पर काम किया था। बाद में वो मुंबई पहुंच गए। यहां उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिकाएं अदा की। आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के सफल अभिनेता हैं।

सनी लियोन

 

सनी लियोन एक एडल्ट स्टार थीं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्मो में आने से पहले वो जर्मन बेकरी में काम कर चुकी हैं। यही नहीं, उन्होंने टैक्स और रिटायरमेंट कंपनी में भी काम किया है।

रणवीर सिंह

 

रणवीर सिंह का नाम आज बॉलीवुड में सुपरस्टार की लिस्ट में आता है। लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले एक विज्ञापन एजेंसी में बतौर कॉपीराइटर काम किया था। फिर यशराज प्रोडक्शन की फिल्म बैंड बाजा बारात में उन्हें ब्रेक मिल गया।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार फिल्मो में आने से पहले बैंकॉक में वेटर के तौर पर काम कर रहे थे। अक्षय कुमार अमृतसर से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से उन्होंने मुंबई का रुख किया।

उन्होंने बड़ी मेहनत की है। साल 1991 में आई फिल्म सौगंध से अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और आज वे बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके हैं।

जॉन अब्राहम

Jazzy B के गाने सूरमा से सबसे पहले जॉन अब्राहम सुर्खियों में आए थे। वर्ष 2003 में फिल्म जिस्म से उन्होंने डेब्यू किया और आज बॉलीवुड में एक्शन स्टार के तौर पर सफल हो चुके हैं। जॉन अब्राहम फिल्मों में आने से पहले वो मीडिया और एडवरटाइजिंग कंपनी में प्लानर के तौर पर नौकरी करते थे।

बोमन ईरानी

एक्टर बोमन ईरानी का नाम आज सबसे दमदार और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में आता है। फिल्मों में काम करने से पहले वे मुंबई के पांच सितारा ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ के तौर पर काम कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने फोटोग्राफी को अपने प्रोफेशन के तौर पर अपना लिया। बाद में बॉलीवुड में फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा।

कियारा आडवाणी

फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से कियारा आडवाणी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। तब से वे एक से बढ़कर एक फिल्में करती जा रही हैं। फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी एक प्री-स्कूल में नौकरी कर रही थीं, वे बच्चों को न केवल एबीसीडी और गिनती पढ़ाती थीं, यह तक की बच्चो के डायपर्स तक बदलती थीं।

भूमि पेंडेकर

 

 

भूमि पेंडेकर की बचपन से इच्छा थी की वो फिल्मो में काम करें, फिर उन्होंने इसके लिए मेहनत की और अपने सपने को सच भी कर दिखाया। फिल्मों में काम करने से पहले भूमि पेंडेकर यशराज फिल्म्स में कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा के अंडर काम कर रही थीं।

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में आयुष्मान खुराना का नाम शामिल हो चूका है। फिल्मो में आने से पहले उन्होंने RJ के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। आज वे बॉलीवुड में बहुत सफल हैं।