Priyanka Chopra

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने नाम का डंका बजाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और पति निक जोनस (Nick Jonas) माता-पिता बन गए हैं। इस बात की जानकारी खुद अभिनेत्री प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर दी। उन्होंने बताया कि वह सेरोगेसी की मदद से मां बन गई हैं। जिसके बाद निक और प्रियंका (Priyanka Chopra) को बॉलीवुड सेलेब्स समेत उनके फैंस बधाईयां दे रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट में लिखी ये बात

Priyanka Chopra

आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने अपने पोस्ट में लिखा कि- “उन्हें इस बात को बताते हुए बहुत ही ज्यादा खुशी हो रही है कि उनके घर में ‘सरोगेट’ के जरिए एक बच्चे का जन्म हुआ है। हालांकि उन्होंने अभी अपने बच्चे के नाम या लिंग का खुलासा नहीं किया। इसके साथ ही प्रियंका ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ‘इस विशेष समय पर उनकी निजता’ का ख्याल रखा जाए।”  वहीं, यूएस वीकली की रिपोर्ट के अनुसार प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के घर बेटी पैदा हुई है।

पैरेंट्स बनने के लिए इन सेलेब्स ने लिया सरोगेसी का सहारा

प्रीति जिंटा

आपको बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब किसी सेलेब्स ने पैरेंट्स बनने के लिए सरोगेसी का रास्ता अपनाया हो। इसके पहले भी बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा, शिल्पा शेट्टी, शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर, एकता कपूर और तुषार कपूर जैसे कई सितारे सरोगेसी की मदद से पैरेंट्स बन चुके हैं। आपको बता दें कि सरोगेसी तकनीक में बच्चा पैदा करने के लिए जब कोई कपल किसी दूसरी महिला की कोख किराए पर लेता है तो इस प्रक्रिया को सरोगेसी कहा जाता है। यानी सरोगेसी में कोई महिला अपने या फिर डोनर के एग्स के जरिए किसी दूसरे कपल के लिए प्रेग्नेंट होती है।

क्या होती है सरोगेट मदर

Priyanka Chopra

बता दें कि सरोगेसी तकनीक का सहारा लेकर बच्चा पैदा करने के पीछे कई वजहें हो सकती हैं। जैसे कि कपल को कोई मेडिकल से जुड़ी समस्या, गर्भधारण से महिला की जान को खतरा या कोई और दिक्कत होने की संभावना है या फिर कोई महिला खुद बच्चा पैदा नहीं करना चाहती है। ऐसे में वह सरोगेसी तकनीक का सहारा लेती है। बता दें कि जो अपनी कोख में दूसरे का बच्चा पालने वाली महिला होती है उसको सरोगेट मदर कहा जाता है।

साल 2018 में हुई थी दोनों की शादी

Priyanka Chopra

आपको बता दें कि, निक जोनस (Nick Jonas) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) एक दूसरे को काफी लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने 1 दिसंबर 2018 में जोधपुर के उम्मेद पैलेस में हिंदू और फिर ईसाई रीति-रिवाज से शादी की थी। शादी रचाने के बाद प्रियंका चोपड़ा ज्यादातर समय अमेरिका में ही अपने पति के साथ रहती हैं।