इस वजह से सलमान के लिए ऐश्वर्या ने नहीं खोला था घर का दरवाजा
/

शादी के लिए प्रपोज करने पहुंचे सलमान खान के लिए ऐश्वर्या ने इस वजह से नहीं खोला घर का दरवाजा

बॉलीवुड दबंग अभिनेता सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के प्यार के चर्चे उस समय पूरी इंडस्ट्री में फेमस थे। वही इस कपल की लव स्टोरी की एंडिंग

बॉलीवुड दबंग अभिनेता सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के प्यार के चर्चे उस समय पूरी इंडस्ट्री में फेमस थे। वही इस कपल की लव स्टोरी की एंडिंग काफी ट्रेजडी से भरी हुई थी। साल 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में एक साथ काम किया था। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान इनके बीच अफेयर शुरू हुआ था। वही ऐसा भी कहा जाता है कि सलमान खान ऐश्वर्या रॉय से शादी करना चाहते थे। लेकिन ऐश्वर्या ने शादी करने से इंकार कर दिया था। दरअसल सलमान ऐश्वर्या पर काफी शक करते थे। इसलिए ऐश्वर्या सलमान से शादी नहीं करना चाहती थी।

ऐश्वर्या के घर के बाहर काफी घंटों तक खड़े रहे थे सलमान

शादी के लिए प्रपोज करने पहुंचे सलमान खान के लिए ऐश्वर्या ने इस वजह से नहीं खोला घर का दरवाजा

फिल्म की शूटिंग के बाद ऐश्वर्या ने सलमान के साथ काफी समय बिताना शुरू कर दिया था और सलमान के परिवार के काफी करीब आ गई थी। सलमान के परिवार वाले ऐश्वर्या को काफी पसंद करते थे। लेकिन ऐश्वर्या का परिवार इस रिश्ते से नाखुश था और ऐश्वर्या के परिवार वाले चाहते थे कि ऐश्वर्या सलमान से ब्रेकअप कर लें। लेकिन ऐश्वर्या सलमान से काफी प्यार करती थी और उनके साथ रहना चाहती थी। फिलहाल कुछ समय बाद दोनों के बीच काफी लड़ाई होने लगी। यही नहीं सलमान खान ने ऐश्वर्या पर हाथ भी उठा दिया था। एक बार सलमान खान ऐश्वर्या के घर के बाहर काफी घंटों तक खड़े रहे थे और ऐश्वर्या से मिलने की जिद करने लगे। लेकिन ऐश्वर्या ने सलमान से मिलने से मना कर दिया। लेकिन सलमान नहीं माने तो उन्होंने ऐश्वर्या को आत्महत्या करने की धमकी भी दी थी।

शादी की जिद्द करने लगे थे सलमान

शादी के लिए प्रपोज करने पहुंचे सलमान खान के लिए ऐश्वर्या ने इस वजह से नहीं खोला घर का दरवाजा

सूत्रों के अनुसार साल 2001 में सलमान खान एक दिन ऐश्वर्या के अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे और ऐश्वर्या से मिलने की जिद्द करने लगे। उन्होंने आत्महत्या की धमकी भी दी थी। सुबह तीन बजे तक सलमान ऐश्वर्या के घर के बाहर खड़े रहे। जिसके बाद ऐश्वर्या ने उन्हें अपार्टमेंट में आने दिया। कहा जाता है कि उस वक्त सलमान के हाथों से खून भी बह रहा था और सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या उसी वक्त उनसे शादी करने का वादा करें। लेकिन ऐश्वर्या सलमान से शादी करने को राजी नहीं हुई थी।

एक बार सलमान खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर आप नहीं लड़ेंगे, तो इसका मतलब है कि आप दोनों के बीच कोई प्यार नहीं है। मैं किसी बाहरी व्यक्ति के साथ नहीं लड़ूंगा। जब हम लड़ते हैं, तो यह सब हमारे प्यार के कारण होता है। साल 2001 में यह रिश्ता काफी नाजुक दौर से गुजरा रहा था। वहीं इसी दौरान सलमान खान ऐश्वर्या को बिना बताए अपनी एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली से मिलने के लिए अमेरिका चले गए थे। जिससे ऐश्वर्या काफी नाराज हुई और साल 2002 में सलमान से ब्रेकअप कर लिया।

शादी के लिए प्रपोज करने पहुंचे सलमान खान के लिए ऐश्वर्या ने इस वजह से नहीं खोला घर का दरवाजा

ऐश्वर्या को सलमान काफी परेशान करने लग गए थे। इसका फर्क ऐश्वर्या के करियर पर भी पड़ रहा था। एक बार सलमान खान फिल्म ‘चलते चलते’ के सेट पर पहुंच और उन्होंने ऐश्वर्या को खींचने की कोशिश की थी। शाहरुख खान ने सलमान को रोकने की कोशिश की, लेकिन सलमान ने उनसे भी झगड़ा कर लिया। सलमान ने शाहरुख का कॉलर भी पकड़ लिया था। इस घटना के बाद ऐश्वर्या को फिल्म से बाहर कर दिया गया।

ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से कर ली शादी

शादी के लिए प्रपोज करने पहुंचे सलमान खान के लिए ऐश्वर्या ने इस वजह से नहीं खोला घर का दरवाजा

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था कि सलमान के साथ उनकी जिंदगी का चैप्टर सबसे खराब था। वो ब्रेकअप के बाद भी मुझे फोन करता था और तंग करता था। उसने मुझ पर अपने सह-कलाकारों के साथ अफेयर का शक किया। इस तरह से ऐश्वर्या और सलमान का रिश्ता महज 2 सालों के अंदर ही खत्म हो गया। सलमान के बाद ऐश्वर्या की जिंदगी में विवेक ओबरॉय आए। लेकिन विवेक ओबरॉय के साथ ऐश्वर्या का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और ऐश्वर्या ने विवेक से भी ब्रेकअप कर लिया। विवेक ओबरॉय से ब्रेकअप करने के बाद ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन को डेट किया और उनसे शादी कर ली।