जानिए अब कहाँ और कैसे हैं साथ निभाना साथिया के स्टार कास्ट
/

10 साल बाद अब ऐसे दीखते हैं ‘साथ निभाना साथिया’ की गोपी बहु और कोकिलाबेन

टीवी इंडस्ट्री का फेमस सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ की। इन दिनों शो के एक सीन पर बने एक मीम ‘रसोड़े में कौन था..’ सोशल मीडिया पर खूब

टीवी सीरियल्स में सीरियल इतने रोमांचक हो जाते हैं, तो कभी-कभी उनके डायलॉग इतने फेमस हो जाते हैं कि दर्शको के दिमाग से उतरते ही नहीं। जी हाँ, हम बात कर रहे है टीवी इंडस्ट्री का फेमस सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ की। इन दिनों शो के एक सीन पर बने एक मीम ‘रसोड़े में कौन था..’ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस वायरल मीम में कोकिलाबेन, गोपी बहू से पूछ रही है रसोड़े में कौन था… ‘कुकर से चने निकाल दिए और खाली कुकर गैस पर चढ़ा दिया’। बता दें कि ये मीम बहुत वायरल हुआ और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इस शो से पूरी स्टार कास्ट काफी पॉपुलर हो गई थी और ‘साथ निभाना साथिया’ का पहला एपिसोड 3 मई 2010 को टेलीकास्ट हुआ और 23 जुलाई 2017 को इसका आखिरी एपिसोड टीवी पर टेलीकास्ट हुआ था। आज आपको बताते हैं इस सीरियल के स्टार कास्ट के बारे में –

रूपल पटेल

 

“साथ निभाना साथिया’ में अभिनेत्री रूपल पटेल ने कोकिला मोदी का किरदार निभाया और वो काफी फेमस हुई। उनका किरदार काफी दमदार था, वहीं पूरे घर पर अपना हुकुम चलाने वाली “कोकिला” हमेशा अपने परिवार को एकजुट करने के सारे प्रयास करती हैं। रूपल ने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग में प्रशिक्षण लिया है।

रूपल सोशल मीडिया से दूर रहती हैं। वह साल 2017 से ‘स्वच्छ भारत परियोजना’ के लिए काम कर रही हैं। यही नहीं वह इसकी प्रोजेक्ट एंबेसडर भी रह चुकी हैं। एक्ट्रेस को उनके इस काम के लिए दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मान भी मिला चुका है।

जिया माणेक

शो “साथ निभाना साथिया’ में मासूम सा चेहरा और सहमी सी गोपी का किरदार निभाकर जिया माणेक ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था। उन्होंने कुछ समय बाद उन्होंने शो को अलविदा कह दिया। जिया के बाद इस रोल को देवोलीना भट्टाचार्जी ने निभाया। बीते पांच साल में जिया छोटे पर्दे पर नजर नहीं आई लेकिन सोशल इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती हैं। जिया लगातार प्रशंसकों के साथ अपनी तस्वीरें साझा करती रहीं।

मोहम्मद नाजिम

‘साथ निभाना साथिया’ सीरियल में मोहम्मद नाजिम ने अहम मोदी की भूमिका निभाई और वो गोपी के पति थे। नाजिम कई टीवी शोज में नजर आ चुके हैं। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन में काम ना मिलने की वजह से मोहम्मद नजीम अपने गांव मालेरकोटला (पंजाब) चले गए थे। हालांकि अब 4 महीने के बाद मोहम्मद नजीम वापसी मुंबई लौट आए हैं।

रुचा हसब्निस

एक्ट्रेस रुचा ने “साथ निभाना साथिया” शो में राशि का किरदार निभाया था। रुचा ने साल 2015 में अपने बचपन के दोस्त राहुल से शादी की थी और पिछले साल ही वह मां बनी हैं। रुचा फिलहाल अपनी शादीशुदा लाइफ एन्जॉय कर रही हैं।

वंदना विठलानी

टीवी सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में टीवी अदाकारा वंदना विठलानी उर्मिला के किरदार में नजर आईं थीं और उन्होंने ससुराल सिमर का में भी काम किया है। वहीं इस शो में राशि के साथ मिलकर वो हमेशा साजिश करने में लगी रहती थी। वंदना ने ‘साथ निभाना साथिया’ में 7 साल तक काम किया।