सनी देओल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सनी देओल और आमिर खान दोनों ही उम्दा एक्टर्स की कड़ी में शुमार किए जाते हैं. वैसे तो दोनों ने कई बार इस इंडस्ट्री को एक से एक सुपरहीट फिल्में दी हैं, जिसके लिए दोनों आज भी काफी सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन इन सब सुर्खियों के अलावा सनी और आमिर अपनी फिल्मी जंग के लिए भी उतने ही चर्चा में रहते आए हैं और इन दोनों के बीच ये तना-तनी आज से नहीं बल्कि पिछले 31 सालों से जारी है.

इसीलिए आपने कभी इन दोनों सितारों को आपस में बात करते हुए नहीं देखा होगा, भला देखते भी कैसे 31 सालों से दोनों के बीच तना-तनी का माहौल जो है, ऐसा नहीं था कि दोनों शुरुआत से ही एक-दूसरे से नफरत करते थे. लेकिन हालात कुछ ऐसे हुए कि अब एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते है. तो चलिए आज आपको सनी देओल और आमिर खान के इसी किस्से के बारे में बताते हैं..

जब पहली बार सनी-आमिर हुए थे आमने सामने

सनी देओल की वजह से किसी अवार्ड फंक्शन में नहीं जाते हैं आमिर खान, जानिए पूरी कहानी

ये कहानी शुरू होती है जून 1990 से जब पहली बार सनी देओल और आमिर खान एक-दूसरे के आमने सामने हुए थे. एक तरफ जहां आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ रिलीज हुई थी तो वहीं दूसरी ओर सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ रिलीज हुई थी. जहां फिल्म रिलीज से पहले आमिर खान ने सनी देओल से कहा था कि वो ‘घायल’ की रिलीज डेट बदल लें, लेकिन सनी ने उनकी एक नहीं मानी हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों ने अच्छी कमाई की थी.

गौरतलब है कि, इसी दौरान आमिर और सनी दोनों को फिल्मफेयर ‘बेस्ट एक्टर’ के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. आमिर को अपनी फिल्म ‘दिल’ के हिट साबित होने पर पूरी उम्मीद थी कि ये अवार्ड उन्हीं को मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सनी ने इस अवार्ड को जीता था. इस बात से आमिर इतना नाराज हुए कि उन्होंने किसी भी अवार्ड फंक्शन में ना जाने की कसम खा ली थी साथ ही साथ आमिर ने फिल्मफेयर पर पक्षपात का आरोप तक लगाया था.

सनी देओल की वजह से किसी अवार्ड फंक्शन में नहीं जाते हैं आमिर खान, जानिए पूरी कहानी

 

साल 1990 के बाद आमिर कई बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं लेकिन अपनी उस कसम के आगे वो किसी की नहीं चलने देते और आज भी आमिर किसी अवार्ड फंक्शन का हिस्सा नहीं बनते हैं और अपनी उसी जिद्द पर अड़े हैं. इसके अलावा आमिर और सनी की फिल्मों में क्लैश एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है. ‘दिल’ और ‘घायल’ के बाद 1996 में दोनों एक बार फिर आमने-सामने आए थे.

सनी की फिल्म ‘घातक’ और आमिर खान की ‘राजा हिंदुस्तानी’ की टक्कर भी देखने लायक थी. इसके बाद साल 2000 में सनी देओल की ‘गदर’ और आमिर खान की ‘लगान’ में भी भिड़त हो चुकी है. बता दें कि,सनी देओल और आमिर खान फिल्म ‘डर’ में भी साथ काम करने वाले थे लेकिन बाद में आमिर ने काम करने से इंकार कर दिया था.