जानिए कौन है ये आईपीएस ऑफिसर जिससे डरा हुआ है बॉलीवुड
/

सुशांत केस : जानिए कौन है ये आईपीएस ऑफिसर जिससे सहमा हुआ है बॉलीवुड

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले मे एक के बाद एक कई खुलासे हुए और नए नए एंगल निकल कर सामने आ रहे है। इस मामले में सीबीआइ की टीम ने पूरा ध्यान केस को सॉल्व करने मे लगा दिया है

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले मे एक के बाद एक कई खुलासे हुए और नए नए एंगल निकल कर सामने आ रहे है। इस मामले में सीबीआइ की टीम ने पूरा ध्यान केस को सॉल्व करने मे लगा दिया है। अब इस मामले की जांच के लिए केंद्र सरकार ने एक बेहद तेज तर्रार आईपीएस अफसर को एनसीबी में भेजा है। उस आईपीएस अफसर नाम समीर वानखेड़े है। इस अधिकारी के आने के बाद बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों के नाम भी ड्रग्स मामले में सामने आ सकते है। बता दें अब तक ड्रग्स मामले में एनसीबी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है।

ड्रग्स मामले के विशेषज्ञ हैं आईपीएस समीर

आईपीएस अफसर समीर वानखेड़े का रिकॉर्ड की बात की जाये तो उन्हें नशे और ड्रग्स से जुड़े मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। यह भी बताया जाता है कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व में पिछले दो सालों के अंदर करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया है। हाल ही में समीर वानखेड़े को डीआरआई से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में ट्रांसफर किया गया है।

सूत्रों के अनुसार समीर वानखेड़े महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। साल 2004 के आईपीएस अधिकारी हैं। भारतीय पुलिस सेवा ज्वाइन करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी। उनकी काबलियत को देखते हुए उन्हें आंध्र प्रदेश और दिल्ली भी भेजा गया।

सामने आ सकती है कई नामचीन हस्तियां –

आईपीएस समीर वानखेड़े की एनसीबी की जांच टीम में आने के बाद बॉलीवुड मे हड़कंप मच गया है, जो भी ड्रग माफिया है और इस धंधे से जुड़े है, उन्हें समीर वानखेड़े के टीम मे होने से चिंता हो रही है। डीआरआई में तैनात समीर वानखेड़े को पिछले हफ्ते ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में भेजा गया है।अब समीर मुंबई में मौजूद एनसीबी की उस टीम का हिस्सा हैं, जो सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है। इस केस मे समीर वानखेड़े के दखल से बॉलीवुड के कई चेहरे सामने भी आ सकते है।