सुशांत सिंह राजपूत केस : इन 10 सवालो के जवाब जो अभी तक है अनसुलझे

सुशांत सिंह राजपूत केस : इन 10 सवालो के जवाब जो अब तक जनता को नहीं दे सकी है मुंबई पुलिस

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के गए 30 दिन हो गएऔर 34 लोगो से पूछताछ भी हो चुकी है। अभी तक लोगो के कुछ सवाल है उनके सवालो का जवाब अभी तक नहीं मिला है। पुलिस का

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के गए 30 दिन हो गएऔर 34 लोगो से पूछताछ भी हो चुकी है। अभी तक लोगो के कुछ सवाल है उनके सवालो का जवाब अभी तक नहीं मिला है। पुलिस का दावा है कि पुलिस इस केस को करीब -करीब तक सुलझा चुकी है, लेकिन क्या पुलिस पब्लिक के इन सवालो का जवाब दे पायेगी ? तो आज हम आपको बताएँगे उन सवालो के बारे में जो अभी तक अनसुलझे हुआ है जिनका जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है।

1 – सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में बताया गया है कि सुशांत आत्महत्या से पहले गेम खेल रहे थे। उन्होंने तीन गेम खेले और जीते भी थे। सोचने वाली बात यह है कि कोई शख्श आत्महत्या से पहले रिलैक्स होकर गेम क्यों खेलेगा ? क्या उसका दिमाग किसी भी चीज़ पर फोकस कर पायेगा ?

2 – खबरों के अनुसार सुशांत ने पिछले महीने कुछ सिम बदले थे, लोगो ने बताया कि सिम बदले थे लेकिन कितने बदले थे ये नहीं पता ऐसा क्या हुआ कि सुशांत को इतने सिम बदलने पड़े ? इसका भी जवाब अभी तक सामने नहीं आया है।

3 – सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी को Cooper हॉस्पिटल ही क्यों ले जाया गया जबकि सुशांत बांद्रा में रहते थे और Cooper हॉस्पिटल जुहू में है इसके बीच में तीन बड़े एरिया आते हैं। खार, सेंटाक्रुज़ ,विले पार्ले  उसके बाद जुहू आता  है इतने एरिया को छोड़कर Cooper हॉस्पिटल ही क्यों लाया गया। क्या इन एरिया में कोई सरकारी हॉस्पिटल नहीं था क्या ?

4 – आखिर मरने से पहले सुशांत ने कुछ समय पहले अपना नाम गूगल पर क्यों सर्च किया, लोग जब फुरसत में होते है तब ऐसे काम करते हैं। ऐसे में लोगो का सवाल ये भी है ऐसा कैसे हो सकता है ? इस सवाल का भी जवाब अभी तक नहीं मिला रहा।

5 – पुलिस ने बिना जांच-पड़ताल किये सुशांत को फांसी पर लटका हुआ देखा और सुसाइड घोषित कर दिया। पुलिस ने उनके सामानो की जांच नहीं की और लोगो से पूछ्ताछ नहीं की और बिना सुसाइड नोट के जल्दबाज़ी में सुसाइड घोषित कर दिया। आखिर क्यों पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल किये बिना सुसाइड डिक्लेयर कर दिया ?

6 – सुशांत के घर पर एक रात पहले 2 दोस्त आये थे, जिनके साथ सुशांत ने बाते की डिनर किया सब कुछ अच्छा था, तो जो शख्स कुछ घंटो बाद सुसाइड करने वाला है तो वो इतना नार्मल कैसे रह सकता है ?

7 – पुलिस ने ये कैसे मान लिया कि सुशांत के गले में जो फंदा है वो उन्होंने खुद पहना या पहनाया गया था और पुलिस ने उस फंदे के फिंगर प्रिंट लिए बिना व इन्वेस्टीगेशन किये बिना कैसे कह दिया कि सुशांत ने सुसाइड किया है ?

8 – अक्सर सुसाइड के केस में देखा गया है कि गले में वी मार्क या यू मार्क आता है लेकिन सुशांत के केस में ऐसा नहीं था। सुसाइड के बाद चेहरे के हावभाव भी बदल जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तो कैसे मान लिया जाये कि यह एक सुसाइड है।

9 – जिस वक़्त पुलिस सुसाइड के बाद पहले बार कमरे में गयी तो उस कपड़े को जब्त करके उस कपड़े के फिंगर प्रिंट क्यों नहीं लिया गया। जो लोग वहां काम करते थे या जो लोग वहां पिछले एक दिन से थे, उनके फिंगर प्रिंट क्यों नहीं लिए गए ? और उनके लोकेशन की जांच क्यों नहीं की गयी ?

10 – सुशांत के सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर कुछ एक्टिविटीज हो रही हैं, क्योकि कभी कभी कुछ लोग फॉलो हो जाते कभी कभी अनफॉलो हो जाते हैं, कोई तो है जो उनके अकाउंट को हैंडल कर रहा है साथ ही कुछ लोग कह रहे हैं कि उनके ट्विटर से भी कुछ ट्वीट डिलीट किये गए हैं तो सुशांत के मामले में कौन उनके सोशल मीडिया अकाउंट से छेड़छाड़ कर रहा है। पुलिस की जांच में अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं आया है।