बॉलीवुड का असली चेहरा आया सामने, लोगों से कहते हैं कुछ और करते कुछ और

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादातर आपने देखा होगा कि, बड़े-बड़े सेलिब्रिटी तरह तरह के अभियान जैसे- बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, स्वच्छ भारत अभियान और पेड़ लगाओ अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करते हैं. इस तरह के मुहिम को लेकर साथ ही सोशल मीडिया पर आए दिन पोस्ट भी करते रहते हैं. कोई सेलिब्रिटी प्रचार प्रसार करता है, तो कोई ब्रांड एंबेसडर बन कर लोगों को जागरुक कर रहा है. यह सेलिब्रिटी इस अभियान के प्रति देशवासियों को और अपने सभी फैंस को जागरूक करते हैं. अच्छा काम करने और लोगों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये लोग खुद कितना जागरूक है और खुद कितना पेड़ लगाते हैं?

बॉलीवुड का असली चेहरा आया सामने, लोगों से कहते हैं कुछ और करते कुछ और

जो सिलेब्रिटीज लोगों को पेड़ लगाने और पर्यावरण का ध्यान रखने के लिए जागरूक करते हैं, अब उन सेलिब्रिटीज का असली चेहरा सामने आ चुका है. अपनी फिल्म और वेब सीरीज का प्रचार करने, पोस्टर लगाने के लिए आज इन्हीं सेलिब्रिटीज ने पेड़ों को काटा. हाल ही में आई वेब सीरीज की होडिंग को लगाने के लिए यह सितारे पेड़ को काटने से भी नहीं चूके.

अशोक पंडित ने शेयर की तस्वीरें

एक वेब सीरीज की होडिंग को लगाने के लिए इन्होंने पेड़ों को काट दिया, तो सोचिए मुंबई जैसे शहर में कितने होडिंग लगाए जाते होंगे और साथ ही कितनी ज्यादा पेड़ों की कटाई भी की जाती होगी. इस बात पर आवाज उठाई है खुद बॉलीवुड के अशोक पंडित ने. उन्होंने मुंबई के मेन जुहू सर्कल की एक पिक्चर शेयर की है.

बॉलीवुड का असली चेहरा आया सामने, लोगों से कहते हैं कुछ और करते कुछ और

वेब सीरीज की होडिंग लगाने के लिए काटा गया पेड़ों को

उन्होंने बताया कि, हाल ही में आई वेब सीरीज स्कैम 1992 जो कि बहुत ज्यादा चर्चा में रही और लाखों-करोड़ों व्यू भी मिल चुके हैं. इस वेब सीरीज की बिग साइज होडिंग जुहू सर्कल पर लगाई गई. जहां पर यह होडिंग लगाई गई, वहां पर नीचे की तरफ से बीच में बस थोड़े से पेड़ आ रहे थे, होडिंग को डिस्प्ले करने के लिए उन पेड़ों को काट दिया गया. पेड़ों के काटे जाने की तस्वीर अशोक पंडित ने खुद ट्विटर पर शेयर की है. सिर्फ एक वेब सीरीज की होर्डिंग लगाने के लिए बेझिझक पेड़ों को काट दिया गया.

बॉलीवुड का असली चेहरा आया सामने, लोगों से कहते हैं कुछ और करते कुछ और

अब मुद्दा यह है कि अगर आपको अपनी फिल्म या वेब सीरीज का प्रचार करना है, तो करें. लेकिन आपको यह परमिशन किसने दी है कि, आप पेड़ों को बेझिझक बिना किसी की परमिशन के काट दीजिए. पेड़ों को काटने से पहले आपने किस की परमिशन ली थी?

बॉलीवुड का असली चेहरा आया सामने, लोगों से कहते हैं कुछ और करते कुछ और

अशोक पंडित ने कहा, ” सिर्फ एक होर्डिंग लगाने के लिए पेड़ों को काट देना बहुत ही बुरा और दर्दनाक है. ज्यादातर इस पर लोगों का ध्यान नहीं जाता है, क्योंकि पेड़ों पर ध्यान जाए इससे पहले लोग अपनी होर्डिंग के हिसाब से पेड़ों को काट देते हैं. जिससे सभी का ध्यान सिर्फ होर्डिंग पर ही जाता है. अशोक पंडित द्वारा शेयर की गई तस्वीरों से बॉलीवुड का दोगला चेहरा सामने आ चुका है.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

पति से टूटा रिश्ता तो पिता ने थामा हाथ, तलाक के बाद पापा के साथ रहती हैं ये 5 अभिनेत्रियां |

जानिए रावण वध के बाद मंदोदरी ने क्यों किया था विभीषण से विवाह |

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने मंदिर में की तोड़फोड़, मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ा |

कतर की जेल में सजा काट रहा ये भारतीय कपल, हनीमून पर कर दी थी ये गलती |

20 साल की उम्र में मलाइका ने इस एक्टर के साथ दिया था बोल्ड सीन |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.