कतर की जेल में सजा काट रहा ये भारतीय कपल, हनीमून पड़ा भारी
/

कतर की जेल में सजा काट रहा ये भारतीय कपल, हनीमून पर कर दी थी ये गलती

मुंबई के एक कपल को हनीमून पर जाना महंगा पड़ गया। कपल ने कभी सपने में नहीं सोचा होगा कि हनीमून पर जाना उनके लिए बुरे सपने के जैसा होगा। खाड़ी के देश कतर पहुंचते ही उन्हें ड्रग्स स्मगलिंग के लिए गिरफ्तार कर लिया गया और वे एक साल से जेल में हैं। कपल को हनीमून ऑफर करने वाली एक रिश्तेदार ने ही उनके सामान में चार किलो नशीला पदार्थ रख दिया था।

जोड़े के बैग में चार किलो हशीश रख दी

कतर की जेल में सजा काट रहा ये भारतीय कपल, हनीमून पर कर दी थी ये गलती

बता दें कि एक रिश्तेदार ने उनके लिए कतर की एक ट्रिप का आयोजन किया, लेकिन मुंबई से रवाना होने से पहले ही उसने जोड़े के बैग में चार किलो हशीश रख दी। तबस्सुम रियाज कुरैशी के रूप में पहचानी गई रिश्तेदार ने जोड़े को शादी के उपहार के रूप में 6 जुलाई, 2019 को कतर की यात्रा की व्यवस्था की। जैसे ही पतिपत्नी हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे, उन्हें अपने सामान में कथित रूप से ड्रग्स रखने के आरोप में जेल ले जाया गया।

पिछले साल 27 सितंबर को, ओनिबा के पिता शकील अहमद कुरैशी ने एनसीबी को पत्र लिखकर दोनों की रिहाई के लिए मदद मांगी। गुरुवार को, एनसीबी के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने एजेंसी के मुंबई कार्यालय का दौरा किया और दंपति सहित वर्तमान मामलों का जायजा लिया। एनसीबी ने संकेत दिया है कि वह राजनयिक चैनलों के माध्यम से कतरी अधिकारियों से संपर्क करेगी और जोड़े की रिहाई की मांग करेगी।

जब घटना हुई थी तब ओनिबा गर्भवती थी

कतर की जेल में सजा काट रहा ये भारतीय कपल, हनीमून पर कर दी थी ये गलती

एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एक साल की जांच ने निष्कर्ष निकाला है कि दंपति को उनकी चाची ने धोखा दिया था। जब घटना हुई थी तब ओनिबा गर्भवती थी। तबस्सुम ने दंपति को बताया था कि पैकेज में दोहा में रहने वाले दोस्त के लिए तंबाकू था। बाद में, एक कतरी अदालत ने दंपति को 10 साल की जेल की सजा सुनाई और नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया। 

अभियोजन पक्ष ने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से 220 ग्राम नशीली गोलियां, 18 ग्राम कोकीन, 8 ग्राम एमडीएमए, 9 ग्राम मेथ बरामद की।तबस्सुम और उसके सहयोगी निजाम कारा को पिछले साल मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें इस साल सितंबर में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। एनसीबी ने 14 अक्टूबर को निजाम और शहीदा नाम की एक महिला को चंडीगढ़ में 1.4 किलोग्राम चरस जब्त करने के मामले में गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ से पता चला कि दंपति को उन्होंने और उनकी सहयोगी तबस्सुम ने कतर भेजा था और ड्रग्स को सामान में छिपा दिया था। फिलहाल, तबस्सुम फरार चल रही है। 

 

 

 

ये भी पढ़े:

प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार को गोवा में ट्विंकल खन्ना ने पकड़ा था रंगेहाथ |

बॉलीवुड का असली चेहरा आया सामने, लोगों से कहते हैं कुछ और करते कुछ और |

रिया चक्रवर्ती का छुपा सच आया सामने, चश्मदीद ने CBI को लिखा पत्र |

‘रसोड़े में कौन था’ का आ गया दूसरा पार्ट, इस बार अंडे की लेकर हुई बहस |

5000 टूटा सोना, अब मात्र इतने में मिल रहा है 1 तोला गोल्ड |