बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियां के पास नहीं है भारत की नागरिकता
/

बॉलीवुड के इन 6 अभिनेत्रियों के पास नहीं है भारत की नागरिकता

मुंबई: आज के समय में हर कोई नेम और फेम पाने की चाहत रखता है। वहीं जब बात बॉलीवुड इंडस्ट्री की आती है, तो हर कोई खुद को फ़िल्मी सितारा बनते हुए देखना चाहते हैं। यही कारण हैं कि बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के लिए दुनियां के कोने-कोने से लोग आते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बतायेंगे, जिनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं। हालांकि कोई भी एक्ट्रेस इंडियन हैं या नहीं इस बात का उनकी फैन फॉलोइंग पर कोई भी असर देखने को नहीं मिलता है।

कटरीना कैफ

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कटरीना कैफ का आता हैं। बॉलीवुड में कटरीना कैफ एक सफल अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं। परफेक्ट बॉडी और कातिल अदाओं वाली कटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता एक कश्मीरी थे, जबकि माँ ब्रिटिश थीं। कटरीना के पास मूल रूप से ब्रिटिश पासपोर्ट हैं।

जैकलीन फर्नांडिस

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली हैं। वहीं बॉलीवुड में ब्रेक मिलने के बाद वो भारत शिफ्ट हो गई। बता दें कि जैकलीन मिस यूनीवर्स श्रीलंका 2006 का खिताब भी जीत चुकी हैं। साथ ही जैकलीन के पास श्रीलंका के सबसे बड़े शहर कोलंबो में अपना खुद का एक होटल भी है।

सनी लियोन

सनी लियोन का जन्म भले ही मूल रुप से भारत में हुआ है, लेकिन उनके पास यहां की नागरिकता नहीं है। सनी के पास कनाडा की नागरिकता है। एडल्ट फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी सनी सबसे पहले टीवी शो बिग बॉस में लोगों को नजर आई थीं। इसके बाद उन्हें जिस्म 2 और रागिनी एमएमएस 2 जैसी फिल्मों में अभिनय किया। बता दें कि पहले सनी लियोनी अमेरिका में रहती थी, ऐसे में उनके पास अमेरिकी नागरिकता भी है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की गिनती सबसे महंगी अभिनेत्री में होती है। आप लोगों को इस बात पर आश्चर्य होगा कि दीपिका के पास भी भारत की नागरिकता नहीं हैं। दरसल दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण जो एक भारतीय बैडमिंटन प्लेयर रह चुके हैं, डेनमार्क में किसी ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा थे। दीपिका की माँ उज्जला Copenhagen, डेनमार्क में एक ट्रेवल एजेंट हैं। ऐसे में दीपिका का जन्म डेनमार्क में ही हुआ था, इसलिए उनके पास डेनमार्क का पासपोर्ट हैं। बॉलीवुड की नंबर-1 एक्ट्रेस का खिताब फिलहाल दीपिका पादुकोण के पास ही है।

आलिया भट्ट

डायरेक्टर महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया का जन्म लंदन में हुआ था। इस वजह से उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। बता दें  कि उनकी मां सोनी राजदान ब्रिटिश (इंग्लैंड के शहर बरमिंघम) में जन्मी हैं। उनके पास वहां की नागरिकता है, इसलिए आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है और वहीं की नागरिकता भी है।

नर्गिस फाखरी

रॉकस्टार फिल्म से फेमस हुई खूबसूरत नर्गिस फाखरी एक अमेरिकी पासपोर्ट रखती हैं। बता दें कि नर्गिस के माता-पिता पाकिस्तानी हैं। ऐसे में नर्गिस के पास पाकिस्तानी अमेरिकन नागरिकता है। नर्गिस ने अपने करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में ही कर दी थी।

 

 

 

ये भी पढ़े:

हिंदी जोक्स : बच्चे ने अपने पिता से स्कूल मैडम की शिकायत की फिर जो हुआ सुनकर |

चीन ने 2 बार की घुसपैठ की कोशिस, भारतीय जवानों ने खदेड़ा |

सुशांत केस में नहीं मिला हत्या का कोई सबूत, AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार |

नई कार खरीदने पर ट्रोल हुए अमिताभ बच्चन, लोगों ने कहा ‘एक सोनू सूद हैं जो करोड़ो की मदद |

अमिताभ बच्चन ने खरीदी नई लग्जरी कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश |