सांवला रंग भी इन एक्ट्रेस की सफलता में नहीं बना बांधा
/

सांवला रंग भी इन एक्ट्रेस की सफलता में नहीं बना बांधा, भेदभाव करने वालों को लेनी चाहिए सीख

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां खूबसूरत है जिनकी खूबसूरती देखते बनती है। वही देश में खूबसूरती को हमेशा से ही गोरे रंग को माना जाता रहा है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां खूबसूरत है जिनकी खूबसूरती देखते बनती है। वही देश में खूबसूरती को हमेशा से ही गोरे रंग को माना जाता रहा है। इसी वजह से रंगभेद की बातें भी हमेशा चर्चा में रहती है। हाल ही में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने भी रंगभेद को लेकर लोगों पर तंज कसा है। सोशल मीडिया यूजर्स ने सुहाना की तस्वीरों पर काली और सावले रंग को लेकर कमेंट करना शुरू कर दिया। फिर सुहाना ने इन लोगों को अपने सोशल मीडिया पोस्ट के द्वारा करारा जवाब दिया है।

अब उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल भी हो रहा है। इंडस्ट्री में कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां जिनका रंग सांवला फिर भी फ़िल्मी दुनिया में उन्होंने अपना मुकाम हासिल किया है। बताते है आज ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में –

सांवला रंग होने के बावजूद इंडस्ट्री पर कर रही हैं राज़

काजोल ने जब फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था तब उनका रंग एकदम सांवला था। लेकिन उनका नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है। यही नहीं उनके करियर की शुरुआती फिल्मों में उनका असल रंग ही दिखाई दिया है। सांवले रंग के बावजूद काजोल ने इंडस्ट्री में सालों तक राज किया है। रानी मुखर्जी की गिनती भी सांवली अभिनेत्रियों की लिस्ट में ही होती है।

रानी मुखर्जी को यदि बिना मेकअप देख लिया जाए तो कोई भी समझ जाएगा कि फिल्मों में जैसी वह दिखती है रियल में सांवली हैं। रानी मेकअप का इस्तेमाल भी उतना ही करती हैं जितना कैमरे के सामने जरूरी लगे। फिर भी उनका नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में आता है।

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक किया टैलेंट का प्रदर्शन

साल 2000 प्रियंका ने मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया था। बॉलीवुड ही नहीं बल्कि उन्होंने हॉलीवुड तक अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरे है। उनका सांवला रंग कभी बीच में दीवार नहीं बना। दीपिका पादुकोण इस समय की बॉलीवुड नंबर वन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं। दीपिका का भी रंग सांवला हैं, दीपिका के शुरुआती करियर में आप उनका फिल्मो में स्किन टोन पर देख सकते हैं।

फिलहाल दीपिका ने टैलेंट के दम पर एक बड़ा मुकाम कैंसिल किया है।अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा भी सांवली हैं लेकिन उनका रंग उनके करियर के बीच कभी नहीं आया। मतलब साफ है कि रंगभेद केवल हमारे मन का वहम है। अगर आप में टैलेंट है तो आपका रंग मायने नहीं रखता है।