ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां रखती हैं असल की राजकुमारी
/

ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां रखती हैं राजा-महाराजाओं के घर से सम्बंध

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे सितारे भी है जिन्होंने इंडस्ट्री में आकर अपनी किस्मत आज़मायी। इनका कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड भी नहीं है। इंडस्ट्री ने उनके दमदार अभिनय को पहचाना और अच्छे मुकाम हासिल किया

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे सितारे भी है जिन्होंने इंडस्ट्री में आकर अपनी किस्मत आज़मायी। इनका कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड भी नहीं है। इंडस्ट्री ने उनके दमदार अभिनय को पहचाना और अच्छे मुकाम हासिल किया। यह मुकाम शायद ही कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड होते हुए भी हासिल नहीं कर पाता हैं। वही यहां कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो, शाही खानदान से नाता रखते हैं। ये बॉलीवुड स्टार्स राजा-महाराजाओं के खानदान से आते हैं। ऐसे में आज आपको बताते है कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में

सोहा अली खान –

 

सोहा अली खान नवाबों के खानदान से आती हैं। शर्मीला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की बेटी हैं। सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी, पटौदी रियासत के मशहूर नवाब थे।

सागरिका घाटगे –

फिल्म चक दे इंडिया में शाहरुख़ खान के साथ नजर आयी थी । इस फिल्म के बाद उन्हें बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में देखा गया। सागरिका ने क्रिकेटर जहीर खान से शादी की है। सागरिका कोल्हापुर के कहल राजघराने परिवार से आती हैं। उनके पिता का नाम विजय सिंह घाटगे है।

भाग्यश्री –

 

सलमान के साथ भाग्य श्री ने फिल्म मैंने प्यार में काम किया। इस फिल्म के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव हैं। भाग्यश्री महाराष्ट्र के शाही परिवार से आती हैं। भाग्यश्री के पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन संगली के राजा हुआ करते थे। भाग्यश्री का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है। भाग्य श्री इस समय फिल्मो से दूर हैं।

मनीषा कोइराला –

 

मनीषा कोइराला नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। राजघराने से आने के बावजूद मनीषा का बचपन साधारण माहौल में बीता है। मनीषा के पिता का नाम प्रकाश कोइराला है, जो कि नेपाल सरकार में मिनिस्टर और पूर्व पर्यावरण मंत्री रह चुके हैं। मनीषा के दादाजी बीपी उर्फ बिश्वेशर प्रसाद कोइराला 1950-60 दशक में नेपाल के प्रधानमंत्री हुआ करते थे।

किरण राव

किरण राव भी एक राजसी परिवार से संबंध रखती हैं। किरण आमिर खान की दूसरी पत्नी हैं। किरण का रिश्ता जे. रामेश्वर राव के राजसी परिवार से है, वह तेलंगाना में वानापर्थी के राजा हुआ करते थे। किरण, आमिर से शादी करने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर हुआ करती थीं। शायद ही कोई जानता होगा कि आमिर की फिल्म लगान में किरण ही असिस्टेंट डायरेक्टर थीं।

अदिति राव हैदरी

 

अदिति राव हैदरी साउथ की सफल अभिनेत्री हैं। अदिति के दादा असम के गवर्नर थे, जिनका नाम मुहम्मद सलेह अकबर हैदरी था। अदिति हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ की फिल्मों में भी सक्रिय हैं। बॉलीवुड की भी जानी मानी अभिनेत्री हैं।

सोनल चौहान 

 

फिल्म जन्नत में सोनल चौहान इमरान हाश्मी के साथ नजर आईं थी। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। हालांकि, इसके बाद सोनल की किसी और फिल्म ने ज्यादा कमाल नहीं किया। शायद ही कोई जनता होगा कि सोनल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के एक राजपूत परिवार से संबंध रखती हैं। सोनल के पिता एक बड़े पुलिस अफसर हैं।

रिया और राइमा सेन

रिया और राइमा दोनों ही बहनें बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं। दोनों अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी हैं। फिल्म विषकन्या से रिया सेन ने बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। बंगाल से नाता रखने वाली दोनों बहनों का रिश्ता एक राजसी परिवार से है। इनकी दादी का नाम इला देवी और दादाजी का नाम महाराजा रमेंद्र किशोर देव वर्मा था।