बॉलीवुड के फेमस कपल आज तक नहीं बन सके पैरेंट्स, जाने नाम
/

अनुपम खेर-किरण से लेकर अजहर, संगीता तक आज भी अपने बच्चे पैदा नहीं कर सके ये कपल

शादी के बाद हर किसी की चाहत होती है कि उनके अपने बच्चे हो लेकिन किसी कारण वश कभी कभी नहीं हो पाते है और कुछ लोग दूसरी शादी करते है

शादी के बाद हर किसी की चाहत होती है कि उनके अपने बच्चे हों, लेकिन किसी कारणवश कभी कभी नहीं हो पाते हैं और कुछ लोग दूसरी शादी करते हैं, तो पहली शादी से हुई संतान के कारण अपने इच्छानुसार नहीं करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसे कपल हैं जिनके संतान नहीं है किसी न किसी वजह से। आज बताते हैं उन सेलिब्रिटीज के बारे में –

दिलीप कुमार और सायरा बानो

बात कर रहे हैं दिलीप कुमार और सायरा बानो की दोनों की शादी के बाद चिकित्सीय कारणों के चलते संतान सुख प्राप्त नहीं कर सके। सायरा ने अपने से 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी की। संतान नहीं हुई तो इन्होने इसे अल्लाह की मर्ज़ी समझ कर कुबूल किया।

आशा भोसले -आर डी बर्मन

 

गायिका आशा भोसले की पहली शादी गणपतराव भोसले से हुई थी। इस शादी से इनके 3 बच्चे थे। फिर किसी कारणवश तलाक हो गया। साल 1980 में आशा भोसले ने दूसरी शादी संगीतकार आर डी बर्मन से की और आपसी सहमति से बच्चे नहीं किये।

अनुपम खेर और किरण खेर

 

अनुपम खेर और किरण खेर की जब शादी हुई तब दोनों पहले से शादी शुदा थे। चिकित्सीय कारणों के चलते इनके बच्चे नहीं हुए। फिर इनके कभी बच्चे नहीं हुए। हालांकि पहली शादी से इनका बेटा सिकंदर खेर है।

जावेद अख्तर और शबाना आज़मी

 

साल 1972 में जावेद अख्तर ने एक्ट्रेस हनी ईरानी से शादी की। इस शादी से इनके दो बच्चे हुए जोया और फरहान। हनी ईरानी से किसी कारणवश तलाक हो गया। फिर जावेद अख्तर ने शबाना आज़मी से शादी कर ली। इन लोगो ने आपसी सहमति से बच्चे न करने का फैसला लिया।

मोहम्मद अज़रुद्दीन और संगीता बिजलानी

साल 1996 मोहम्मद अज़रुद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी की। रिश्तो में खटास के चलते संगीता से शादी के पहले इन्होने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया था। पहली पत्नी से इनके दो बच्चे हैं। संगीता और मोहम्मद अज़रुद्दीन की कोई अपनी संतान नहीं है। फ़िलहाल इन दोनों का भी अब तलाक हो चूका है।