18 साल से कम उम्र में ही माँ बन गईं थी ये अभिनेत्रियाँ
/

18 साल से कम उम्र में ही माँ बन गईं थी ये अभिनेत्रियाँ

मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है। मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है। मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है।

मुम्बई- मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है। मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है। मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है। एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है। लड़की अगर बालिग होने से पहले मां बन जाए तो इसे समाज की नजर में ठीक नहीं माना जाता। वहीं कानून की नजर में ये अपराध भी है। बालिग होने पूर्व गर्भवती होना जच्चा और बच्चा की सेहत के लिए भी नुकसानदायक है। आज हम आपको उन मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बालिग होने से पूर्व ही मां बन गईं।

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया की शादी मार्च 1973 मे बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई थी, और दिसंबर 1973 मे इन्होने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था, उस समय डिंपल की उम्र सिर्फ 16 साल थी। मनमुटाव के चलते राजेश खन्ना से बाद में इनका तलाक भी हो गया था। इनकी दो बेटियां हैं, ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना। दोनों ही फिल्म अभिनेत्री रह चुकी हैं। डिंपल आज भी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जौहर दिखा रही हैं। भाग्यश्री की तरह ही डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म ‘बॉबी’ सुपर हिट हुई थी।

भाग्यश्री

भाग्यश्री नब्बे के दशक में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी। इन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। भाग्यश्री की पहली फिल्म मैंने प्यार किया ब्लॉकबस्टर हुई थी। भाग्यश्री ने वर्ष 1990 में हिमालय दासानी से शादी रचा ली, और 17 वर्ष की उम्र में उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया। आज उनका एक 30 साल का बेटा है जिनका नाम अभिमन्यु है और एक 28 साल की बेटी है जिनका नाम अवंतिका है। अभिमन्यु भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया आज टीवी की जानी मानी अभिनेत्री हैं। शादी के समय उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी, और 16 साल की उम्र मे ही उर्वशी ढोलकिया जुड़वा बच्चों की मां बन गई थी, और शादी के डेढ़ साल बाद ही उर्वशी अपने पति से अलग हो गई थी। उर्वशी ढोलकिया का सीरियल कसौटी जिंदगी में निभाया गया ‘कोमालिका’ किरदार आज भी लोकप्रिय है। उर्वशी ने अपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले ही की है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

इन बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया पर दिखाया अपना असली चेहरा, तस्वीरें देख हो जाएंगे फैन |

2 चश्मदीदों ने बयान किया विकास दुबे के एनकाउंटर की कहानी, ये बात जानकर होगी हैरानी |

फारुख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, हम किसी के हाथ की कठपुतली नहीं |

‘शो आया नहीं मक्खियां पहले आ गईं’ सुनील ग्रोवर ने जारी की अपने नये शो की वीडियो |

EMI देने में हो रही है परेशानी? तुरंत करें ये काम आगे नहीं होगी मुश्किल |