टीवी की ये अभिनेत्रियां अपना पहला हमसफर चुनने में खा गई धोखा
/

टीवी की ये अभिनेत्रियां अपना पहला हमसफर चुनने में खा गई धोखा, अब तक हो रहा होगा पछतावा

कहते है शादी ज़िन्दगी का सबसे अहम् निर्णय का समय होता है। ये वो वक़्त है जब दो ज़िंदगियाँ एक दूसरे के साथ कसम लेते है साथ निभाने का लेकिन

कहते हैं शादी ज़िन्दगी का सबसे अहम निर्णय का समय होता है। ये वो वक़्त है जब दो ज़िंदगियाँ एक दूसरे के साथ कसम लेते हैं, साथ निभाने का लेकिन इस रिश्ते की डोर बहुत कमजोर होती है, इसको मजबूत रहना बहुत ही जरुरी है। फिलहाल टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे मजबूत रिश्ते बने जो हमेशा चर्चा का विषय बने और लोग आज भी याद करते है।

टीवी इंडस्ट्री में भी ऐसी जोड़ियां जिनको एक दूसरे से प्यार हुआ, शादी हुई और जब तक वह एक दूसरे के रिश्ते के करीब तक पहुंचे तब तक उनके रिश्ते की डोर नाजुक हो चली थी। आज हम टीवी इंडस्ट्री की ऐसी जोड़ियों के बारे में आपको बताएँगे जिनके बारे आपको पता नहीं होगा।

रेणुका शहाणे-आशुतोष राणा –

टीवी एक्ट्रेस “रेणुका शहाणे ” की पहली शादी मराठी थियेटर के राइटर और डायरेक्टर विजय केनकरे से शादी रचाई थी। इस रिश्ते में कुछ परेशानिया आ जाने से यह शादी नहीं चल पायी आखिर में दोनों के बीच तलाक़ हो गया। साल 2001 में रेणुका शहाणे ने एक्टर आशुतोष राणा से दूसरी शादी कर ली। यह जोड़ी इंडस्ट्री की खूबसूरत जोड़ियों में से एक है।

गौतमी-राम कपूर-

एक्ट्रेस गौतमी, एक्टर राम कपूर ने साल में 2003 में शादी कर ली। यह गौतमी की दूसरी शादी है। गौतमी की मुलाकात राम कपूर से एक शो ‘घर एक मंदिर’ के दौरान हुई थी। आपको बता दें कि गौतमी ने पहली शादी कॉमेर्सिअल फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ से रचाई थी।

परमीत सेठी-अर्चना पूरण सिंह –

परमीत सेठी से शादी से पहले अर्चना पूरण सिंह की पहली शादी असफल रही थी। अर्चना अपने दूसरे पति परमीत से 7 साल बड़ी हैं हालाँकि दोनों के बीच अंडरस्टेंडिंग काफी अच्छी है। 4 साल तक लिव इन में रहने के बाद 30 जून 1992 को परमीत और अर्चना ने शादी कर ली।

जेनिफर विंगेट –

“कसौटी जिंदगी की’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कहीं तो होगा’, ‘सरस्वतीचंद्र’, ‘बेहद’, ‘बेपनाह’ और ‘बेहद 2’ जैसे तमाम शो को लेकर टीवी पर हिट रहीं जेनिफर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रही हैं।

जेनिफर ने 9 अप्रैल 2012 को एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी। यह करण की दूसरी शादी थी जबकि जेनिफर पहली बार शादी के बंधन में बंधी थीं। यह शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और 2014 में दोनों लोग अलग हो गए।

जेनिफर से अलग होने के बाद करण ने कहा था कि जेनिफर से शादी करना उनकी गलती थी। बाद में करण ने बिपाशा बसु के साथ शादी कर ली।

अश्विनी कलसेकर-

साल 1998 में ऐक्ट्रेस अश्विनी कलसेकर ने पहले टेलिविजन ऐक्टर नितेश पांडे के साथ शादी की। “सीआईडी’ ‘शांति’ जैसे शो में अपने दबंग अंदाज की वजह से फेमस रहीं। इसके बाद अश्विनी ने साल 2009 में अपने साथी कलाकार मुरली शर्मा से शादी कर ली।

रश्मि देसाई –

 

साल 2012 में रश्मि देसाई और नंदीश संधू शादी की। इन लोगो की मुलाकात ‘उतरन’ के सेट पर हुई थी। इस सीरियल में दोनों लीड रोल में थे। इस शो के साथ ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए और उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था।

यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और साल 2015 में उन्होंने तलाक ले लिया। इसके बाद रश्मि के अफेयर की चर्चा ‘बिग बॉस 13’ में अरहान खान को लेकर खूब रही। इसी शो के दौरान रश्मि को पता चला कि वह पहले से शादीशुदा हैं और उनका बच्चा भी है। शो के दौरान ही उनका यह रिश्ता भी खत्म हो गया।

मिहिर मिश्रा और मानिनी डे –

 

2002 में एक्ट्रेस परी कपाड़िया और मिहिर मिश्रा की मुलाकात टीवी शो ‘संजीवनी’ के सेट पर हुई फिर दोनों को प्यार हो गया और दोनों ने 2004 में शादी कर ली लेकिन अब दोनों लोग अलग रह रहे हैं।

श्रद्धा निगम और करण सिंह ग्रोवर –

श्रद्धा निगम और करण सिंह ग्रोवर ने साल 2008 में गुरुद्वारा में लो प्रोफाइल शादी की और शादी के 8 महीने बाद दोनों 2009 में अलग हो गए। इस रिश्ते की टूटने की वजह थी कि ‘झलक दिखला जा’ की कोरियोग्राफर निकोल के साथ करण की नजदीकियां बढ़ गयी थी।

सचिन श्रॉफ और जूही परमार –

 

साल 2009 में टीवी के फेमस कपल सचिन श्रॉफ और जूही परमार ने शादी की। 2011 में उनके रिश्ते में खटास आ गयी जिसके चलते 2018 में उन्होंने तलाक ले लिया। दोनों की बेटी समायरा भी है।

सूत्रों के अनुसार जूही ने माना कि उन्हें सचिन से कभी प्यार ही नहीं हुआ और उन्होंने सोचा था शादी के बाद सब सही हो जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और समस्याएं पैदा होने लगी।

रिंकू धवन और किरण करमाकर –

 

 

एक्टर रिंकू धवन और किरण करमाकर ने शादी की शादी हुई लगभग 15 साल बाद उनके रिश्ते में खटास आ गई। सूत्रों के मुताबिक दोनों अलग रहते हैं। दोनों में मुद्दे को लकर बहस होती थी जिसके चलते दोनों ने अलग रहना बेहतर समझा।

राहुल महाजन और डिंपी गांगुली –

2009 में रिएलिटी शो ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ पर राहुल महाजन और डिंपी गांगुली मिले थे और इसी शो में शादी भी कर ली। यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और एक साल बाद ही डिंपी ने राहुल पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया, बाद में दोनों ने अपने इस रिश्ते को एक और मौका देने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं रहा। 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया फिर डिंपी ने साल 2015 में रोहित रॉय से शादी रचा ली।

श्वेता तिवारी और राजा चौधरी

 

साल 1998 में श्वेता तिवारी ने राजा चौधरी से शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद रिश्ते में खटास आ गयी, जिसके चलते साल 2007 में दोनों ने तलाक ले लिया। राजा से श्वेता को एक बेटी पलक भी है। इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी रचाई, लेकिन यह शादी भी इस समय बुरे दौर से गुजर रही है और अनुमान है कि जल्द ही श्वेता उन्हें भी बाय-बाय कह देंगी।