स्टार बनने के पहले इन सितारों ने खाये रियालिटी शो के धक्के
/

स्टार बनने के पहले इन सितारों ने खूब खाये हैं रियालिटी शो के धक्के

दर्शक द्वारा अत्यधिक पंसद भी किए जा रहे हैं। टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स जिन्होंने रियलिटी शो में अपना डांस टैलेंट दिखाया है।

इस रियलिटी शो के दौर में हर किसी को टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। हर किसी चैनल पर एक रियलिटी शो देखने को मिल ही जाता है। डांस शो डांस , सिगिंग शो हर तरह के रियलिटी शो देखने को मिल जायेगा। दर्शक द्वारा अत्यधिक पंसद भी किए जा रहे हैं। टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स जिन्होंने रियलिटी शो में अपना डांस टैलेंट दिखाया है। आज ऐसे कई एक्टर्स है जो टीवी इंडस्ट्री में उन्होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनायीं है। बताते हैं आज कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में –

दिव्यांका त्रिपाठी

आज किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं दिव्यांका त्रिपाठी। ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन से’ दिव्यांका को सफलता मिली थी। शायद ही कोई जानता होगा कि सीरियल्स में काम करने से पहले दिव्यांका ने रिएलिटी शो ‘इंडियाज़ बेस्ट सिने स्टार्स की खोज’ में अपनी किस्मत आज़माई थी। जिसमें दिव्यांका भोपाल ज़ोन के टॉप 8 कंटेस्टेंट्स में शामिल हुई। लेकिन इंदौर ज़ोन की रनरअप बनने के बाद वो आगे नहीं बढ़ पाईं थी।

देवोलिना भट्टाचार्जी

गोपी बहू बनकर एक्ट्रेस देवोलिना भट्टाचार्जी दोबारा छोटे पर्दे पर वापसी की। असम से ताल्लुक रखने वाली देवोलिना ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं। यही कारण था कि देवोलिना ‘डांस इंडिया डांस 2’ में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की थी, लेकिन ऑडिएशन राउंड से आगे नहीं बढ़ पाई थीं।

पवित्रा पुनिया

संवारे सबके सपने प्रीतो, ये हैं मोहब्बतें, गंगा कलीरें, नागिन 3 और डायन जैसे पॉपुलर शोज़ में दमदार रोल निभाने वाली पवित्रा ने साल 2009 में ‘स्प्लिट्सविला 3’ से अपने करियर की शुरूआत में की थी। ‘बिग बॉस 14’ में अपनी बोल्ड अदाओं का जलवा दिखा रहीं पवित्रा पुनिया टीवी जगत की ग्लैमरेस अभिनेत्रियों में से एक हैं।

मोहना कुमारी

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में कीर्ति गोएनका का रोल प्ले करने के बाद मोहना कुमारी को नयी पहचान मिली थी। लेकिन मोहना अपना करियर डांसर के तौर पर बनाना चाहती थी। डांस इंडिया डांस में उन्होंने अपने डांसिंग टैलेंट का जलवा भी दिखाया था।

नेहा मर्दा

बालिका वधू’ और ‘डोली अरमानों की’ जैसे सीरियल्स में नेहा मर्दा दमदार अभिनय के दम पर दर्शकों का दिल जीतने वाली नेहा मर्दा बेहतरीन डांसर हैं। उन्होंने तीन-तीन बार डांस शो ‘बूगी वूगी’ में पार्टिसिपेट किया और हर बार जीत हासिल की।

बिन्नी शर्मा

एक्ट्रेस बिन्नी शर्मा ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। लेकिन जितनी अच्छी एक्टर हैं उससे कही ज्यादा बेहतरीन डांसर हैं। डांस इंडिया डांस सीज़न 2 में बिन्नी कंटेस्टेंट के तौर पर दिखी थीं। हांलाकि अब वो एक्टिंग से ब्रेक ले चुकी हैं लेकिन डांस से उनका रिश्ता नहीं टूटा है।

रित्विक धनजानी

एक्टर रित्विक धनजानी बेहतरीन डांसर हैं। एक्टिग के क्षेत्र में भी उन्होंने नाम कमाया है। रित्विक ने डांस इंडिया डांस के सीज़न 1 के लिए ऑडिशन दिए थे। DID में तो रित्विक को सफलता नहीं मिली लेकिन अपने हुनर के दम पर उन्होने नेम और फेम हासिल किया।

सुमेध मुद्गलकर

एक्टर सुमेध मुद्गलकर के बारे में आज हर कोई जानता है। सीरियल ‘राधाकृष्ण’ में कृष्ण का रोल प्ले कर रहे सुमेध के फैंस की गिनती लाखों में होती है। सुमेध ने अपनी सफलता की कहानी तभी लिखनी शुरू कर दी थी। डांस इंडिया डांस सीज़न 4 में दिखे थे। फिर सुमेध को सीरियल चक्रवर्ती अशोक सम्राट में राजकुमार सुशीन का रोल प्ले करने का मौका मिला था।