बॉलीवुड का यह सितारा कभी था चपरासी , आज बड़े-बड़े सितारे भी मानते इसकी बात

बॉलीवुड की दुनिया में कई ऐसे सेलिब्रिटी है, जिन्होंने काफी संघर्ष करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई. फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाना और टिके रहना कोई आसान काम नहीं है. आज हम बात करने जा रहे हैं, एक ऐसे ही सेलिब्रिटी के बारे में जिसने अपनी जिंदगी में कई संघर्षों का सामना किया है. तब जाकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई. जी हां हम बात कर रहे हैं, बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर धर्मेश येलांदे की. हाल ही में धर्मेश ने अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया है. उनके जन्मदिन के खास मौके पर आज हम बात करेंगे, उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

 

बॉलीवुड का यह सितारा कभी था चपरासी , आज बड़े-बड़े सितारे भी मानते इसकी बात

 

चपरासी की नौकरी कर चुके हैं कोरियोग्राफर धर्मेश

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कोरियोग्राफर धर्मेश यानी कि धर्मेश सर कोरियोग्राफर बनने से पहले चपरासी की नौकरी किया करते थे. उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत संघर्ष किया है. चपरासी ही नहीं बल्कि उन्होंने बड़ा पाव बेच कर अपनी जिंदगी का गुजारा किया. जिंदगी के इस संघर्ष में धर्मेश ने कभी भी अपने सपनों का बलिदान नहीं होने दिया. उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की जिसके बाद आज वह यहां सफलता हासिल कर सके हैं.

‘डांस इंडिया डांस’ में मिला था ब्रेक

धर्मेश को डांस करना बहुत पसंद है, और वह एक डांसर बनना चाहते थे. एक बेस्ट डांसर बनने के लिए उन्होंने लगातार 18 साल तक संघर्ष किया जिसके बाद वह ‘डांस इंडिया डांस’ में परफॉर्मेंस कर सके. ‘डांस इंडिया डांस’ में धमाकेदार परफॉर्मेंस देने के बाद उन्हें ब्रेक मिला. उनके इस डांस का वीडियो आज भी यूट्यूब पर देखा जाता है. तब से लेकर आज तक धर्मेश के इस डांस के वीडियो को 4 करोड़ 90 लाख से ज्यादा विव मिल चुके हैं. आज धर्मेश बॉलीवुड में कई अभिनेताओं को कोरियोग्राफ कर चुके हैं.

 

बॉलीवुड का यह सितारा कभी था चपरासी , आज बड़े-बड़े सितारे भी मानते इसकी बात

 

धर्मेश के मुताबिक पढ़ाई से ज्यादा उन्हें डांस करना पसंद था. उन्होंने अपने परिवार से यह वादा किया था कि वो इतने पैसे कमाएंगे की आसानी से अपने घर को सपोर्ट कर सकेंगे. अपने सपने को पूरा करने के लिए और अपने घर को सपोर्ट करने के लिए धर्मेश ने चपरासी की नौकरी शुरू की. साथ ही साथ उन्होंने बड़ा पाव का स्टाल भी लगाया. जिससे उनका खर्चा पूरा होता था.

 

बॉलीवुड का यह सितारा कभी था चपरासी , आज बड़े-बड़े सितारे भी मानते इसकी बात

 

कोरियोग्राफी के साथ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं

आज धर्मेश बॉलीवुड के एक जाने-माने कोरियोग्राफर बन चुके हैं. इन दिनों धर्मेश को रियलिटी शो ‘डांस प्लस’ में जज के रूप में देखा जाता है. इतना ही नहीं धर्मेश बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘तीस मार खान’ में उन्हें कोरियोग्राफ भी कर चुके हैं. बात की जाए धर्मेश के फिल्मी करियर की तो उन्होंने ABCD: Anybody Can Dance और ABCD 2 में काम कर चुके हैं.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

GOLD PRICE: 5500 सस्ता हुआ सोना, जानिए करवाचौथ तक कितनी होगी कीमत |

जनता के लिए खुशखबरी, योगी सरकार अब घर-घर पहुंचाएगी सस्ते दाम पर आलू-प्याज और दाल |

29 दिन से नहीं बदला है पेट्रोल और डीजल का दाम, जानिए आज आपके शहर का भाव |

कभी सुशांत सिंह राजपूत के प्यार में पागल थीं कृति सेनन, इस वजह से किया था ब्रेकअप |

सारा अली खान ने कहा मुझे सिर्फ अमृता सिंह की बेटी कहो, जानिए वजह |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.