2700 करोड़ रुपए की मालकिन है करीना की ये ननद, अब तक है कुंवारी

पटौदी परिवार से तो आप सभी लोग अच्छी तरह से वाकिफ है। सैफ के पूरे परिवार को भी आप सभी लोग जानते है, सैफ की बहन सोहा अली खान ने कुछ साल पहले ही कुणाल खेमु से ब्याह रचाया था, लेकिन आप लोग पटौदी परिवार के सदस्य को बिल्कुल नहीं जानते होंगे। जीं हाँ, पटौदी परिवार के उस सदस्य का नाम है सबा अली खान। सबा अली खान सैफ और सोहा अली खान की मंझली बहन है। आपको ये जानकार हैरानी होगी की 39 की सोहा से वो बड़ी है जबकि सैफ से छोटी है, और तो और वो आज तक कुंवारी ही है।

2700 करोड़ की सम्पत्ति की है मालकिन

2700 करोड़ रुपए की मालकिन है करीना की ये ननद, अब तक है कुंवारी

सबा चमक धमक से दूर है वो न फिल्मो में इंटरेस्टेड कभी थी और न ही किसी और फील्ड में, लेकिन आपको ये जानकार आश्चर्य होगा की सबा ने ही पुरे पटौदी परिवार को सम्हाल रखा है। इसके आलावा सबा का स्वाभाव भी थोड़ा आरक्षित तरह का है, सैफ अली खान तो फिल्मो में व्यस्त रहते है लेकिन सबा का ध्यान बिजनेस पर ही रहता है। सबा ने पटौदी परिवार के ज्वैलरी का बिज़नेस संभाल रखा है और तो और वो खुद एक ड्रेस डिजाइनर भी है,लेकिन उसके आलावा भी है। उनपे एक अहम जिम्मेदारी जिसके चलते ही वो आज तक कुंवारी बैठी है और उनकी उम्र भी 41 साल की हो गई है ।

बचपन से सबा थी क्रिएटिव

2700 करोड़ रुपए की मालकिन है करीना की ये ननद, अब तक है कुंवारी

सबा की मां और पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर ने कहा था कि बचपन में सैफ अली खान काफी शरारती थे जबकि सोहा पढ़ाई में काफी अच्छी थीं और प्रैक्टिकल थीं वहीं सबा बहुत क्रिएटिव थीं। सबा ही पुरे परिवार का व्यापर सम्हालती है जिसकी कीमत करीब 2700 करोड़ रुपयों की है। सबा भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं।सबा भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं। आपको  बता दें कि औकाफ-ए-शाही के पास करोड़ों की संपत्ति है और ऐसा मुकाम पाने वाली वो देश की पहली ऐसी औरत है।

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.