आज का राशिफल : कुंभ राशि वाले भूलकर भी न करें ये गलती
/

आज का राशिफल : इन 5 राशियों के लिए उत्तम है आज का दिन, कुंभ राशि वाले भूलकर भी न करें ये गलती

पंडित नरेंद्र दीक्षित
पंडित नरेंद्र दीक्षित

पंचक

28 सितंबर 09:41 सुबह से 3 अक्तूबर 08:51 सुबह तक

एकादशी

पद्मिनी एकादशी – 27 सितंबर 2020

परम एकादशी – 13 अक्टूबर 2020

पापांकुशा एकादशी – 27 अक्टूबर 2020

प्रदोष

15 सितंबर ( मंगलवार ) भौम प्रदोष व्रत ( कृष्ण )

29 सितंबर ( मंगलवार ) भौम प्रदोष व्रत ( शुक्ल )

14 अक्‍टूबर ( बुधवार ) प्रदोष व्रत ( कृष्ण )

28 अक्‍टूबर ( बुधवार ) प्रदोष व्रत ( शुक्ल

अमावस्या
गुरुवार, 17 सितंबर अश्विन अमावस्या
शुक्रवार, 16 अक्टूबर आश्विन अमावस्या (अधिक)
पूर्णिमा
गुरुवार, 01 अक्टूबर आश्विन पूर्णिमा व्रत (अधिक)
शनिवार, 31 अक्टूबर अश्विन पूर्णिमा व्रत

आज हम पंचांग गणना पर आधारित आपका आज का राशिफल बताने जा रहे हैं, जो पूरी तरह से गणना पर आधारित है, जिसे प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉक्टर नरेंद्र दीक्षित जी ने की है.

मेष

मेष
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के बाद बाहर की तरफ रुख करेंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन उनके नाम करने की कोशिश करेंगे। उन्हें कोई बढ़िया गिफ्ट देंगे। उनके साथ टाइम स्पेंड करेंगे। वाद विवाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। कोई नया वाहन खरीदने का विचार मन में आएगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन थोड़ा तनाव में रहेगा। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा रहेगा।

वृष

वृष राशि
वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। भविष्य के लिए कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाएंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। कुछ खर्चे भी होंगे। अच्छे विचार मन में आएंगे। भाग्य अच्छा होने से कामों में सफलता मिलेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनाव से बाहर निकलकर खुशी की ओर बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज बहुत खुश होंगे।

मिथुन

मिथुन राशि
मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने आप पर विश्वास बढ़ेगा। धन की आवक होगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दोस्तों का साथ मिलेगा। गवर्नमेंट की किसी योजना का लाभ मिल सकता है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में खुशियां और आपसी समझदारी दिखाई देगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने दिल में बहुत समय से दबी हुई कोई बात अपने प्रिय से जाहिर करेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान सामान्य रहेगा।

कर्क

कर्क राशि
कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दोपहर तक चिंता और तनाव आपको घेरे रखेंगे लेकिन उसके बाद स्थिति आपके पक्ष में आएंगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा हो जाएगा। रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान अच्छा है। आप जो चाहेंगे अपने प्रिय से कह सकते हैं और उनकी तरफ से पूरा सपोर्ट मिलेगा। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत रहेगा। आपकी सेहत में भी सुधार होगा।

सिंह

सिंह राशि
सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। दोपहर तक आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी लेकिन दोपहर बाद हल्के खर्चे शुरू हो जाएंगे। थोड़ा ध्यान देना जरूरी होगा। सेहत मजबूत है कि काम के सिलसिले में आप अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए काम में अच्छा परफॉर्म करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को दिक्कतों से बाहर निकलने में आसानी होगी और अपने प्रिय से अपने मन की बात जाहिर करेंगे।

कन्या

कन्या राशि
कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए एक बढ़िया रहेगा। आपके काम में मजबूती आएगी। आप पूरा ध्यान देकर अपना काम करेंगे जिससे आपके बॉस भी आपसे खुश होंगे। गवर्नमेंट सेक्टर से कोई बड़ा बेनिफिट मिल सकता है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे।

तुला

आज का दिन आपके लिए एक बढ़िया रहेगा। आपके काम में मजबूती आएगी। आप पूरा ध्यान देकर अपना काम करेंगे, जिससे आपके बॉस भी आपसे खुश होंगे। गवर्नमेंट सेक्टर से कोई बड़ा बेनिफिट मिल सकता है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। भाग्य प्रबल रहेगा जिससे कामों में सफलता मिलेगी। गवर्नमेंट से भी कोई बड़ा बेनिफिट मिल सकता है या गवर्नमेंट की योजना का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। सेहत मजबूत रहेगी। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन से तनाव दूर भागेगा। कहीं घूमने जाने की प्लानिंग होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज घंटों अपने प्रिय से बात करेंगे और मन से हर्षित होंगे।

धनु

धनु राशि
धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। दोपहर तक तनाव और चुनौतियां आपका इंतजार करेंगे लेकिन उसके बाद स्थिति आपके पक्ष में मुड़ जाएंगी। भाग्य ठीक रहेगा जिससे काम सफल होंगे और काम के सिलसिले में किए गए आपके प्रयास आपकी बुद्धि के दम पर सफल होंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर

मकर राशि
मकर राशि

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। दोपहर तक स्थितियां काफी अच्छी रहेंगी। अपने गृहस्थ जीवन में भी आनंद लेंगे, किंतु दोपहर बाद थोड़ा तनाव बढ़ सकता है। अपने ससुराल के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी। हल्के खर्चे होंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे। काम के सिलसिले में दिनमान ज्यादा मेहनत की ओर इशारा कर रहा है।

कुंभ

कुंभ राशि
कुंभ राशि

आज का दिन मान आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। दोपहर तक कुछ चुनौतियां आपको परेशान करती रहेंगी, लेकिन दोपहर बाद धीरे-धीरे उसमें कमी आ जाएगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन ठीक-ठाक रहेगा। जीवन साथी से हल्की झड़प हो सकती है, लेकिन फिर भी रिश्ते में प्रेम बना रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को इंजॉय करेंगे। अपने प्रिय से दिल का हाल सुनाएंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी।

मीन

मीन राशि
मीन राशि

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दोपहर तक आप अपनी लव लाइफ को लेकर बड़े खुश होंगे लेकिन दोपहर बाद थोड़े बदलाव आ सकते हैं। किसी काम के लिए कर्जा लेने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बहुत ही खुशनुमा रहेगा। जीवन साथी अपने मजाकिया अंदाज से आपका दिल जीत लेगा। काम के सिलसिले में दिनमान काफी मजबूत है और आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

दिनांक 15 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं।

6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा। अगर आप स्त्री हैं तो पुरूषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है।
शुभ दिनांक : 6, 15, 24

शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78

शुभ वर्ष : 2022, 2026

ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी

शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

कैसा रहेगा यह वर्ष

लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा