2 दिन में शुरू हो रही अमेजन और फ्लिपकार्ट सेल जाने कौन बेस्ट
//

अमेजन और फ्लिपकार्ट के फेस्टिवल सेल में आपके लिए कौन है बेस्ट, जानिए

इस त्योहारी वक्त के दौरान लोग ऑनलाइन शापिंग ज्यादा करेंगे। इन सेल में सबसे आगे दो प्रमुख कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजॉन हैं

त्योहारी सीजन आने के साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट्स ने सेल की घोषणाएं कर दीं हैं। कोरोनावायरस के इस दौर में जब लोग घर से कम निकलना चाहते हैं, तो उम्मीद ये है कि इस वर्ष इस त्योहारी वक्त के दौरान लोग ऑनलाइन शापिंग ज्यादा करेंगे। इन सेल में सबसे आगे दो प्रमुख कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजॉन हैं जिन्होंने अभी से ऑफर्स के ढेर लगा दिए हैं।

फ्लिपकार्ट द्वारा बिग बिलियन डेज की तारीख घोषणा करने के कुछ दिनों बाद ही अमेजन ने भी अपने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की घोषणा की है। वही फ्लिपकार्ट और अमेजन का सेल एक ही समय पर होंगे, लेकिन फिर भी ग्राहकों के लिए कई अलग-अलग ऑफर मौजूद रहेंगे।

अलग-अलग ऑफर होंगे

अमेजन और फ्लिपकार्ट के फेस्टिवल सेल में आपके लिए कौन है बेस्ट, जानिए

16 अक्टूबर को फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल और 17 अक्टूबर को अमेजन ग्रेट इंडियन सेल की शुरुआत होगी। फिलहाल 16 अक्टूबर से अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए और 15 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए सेल शुरू हो जाएगी। हालाँकि 21 अक्टूबर तक फ्लिपकार्ट की सेल रहेगी। लेकिन अमेजन ने अपने सेल की आखिरी तारीख की घोषणा अभी नहीं की है। दोनों कंपनियों की सेल भले ही एक साथ चलेगी लेकिन दोनों में काफी फर्क है। सेल के दौरान लॉन्च के लिए विभिन्न लोकप्रिय ब्रांडों के साथ करार किया है।

फ्लिपकार्ट और अमेजन पर उपलब्ध प्रोडक्ट

अमेजन और फ्लिपकार्ट के फेस्टिवल सेल में आपके लिए कौन है बेस्ट, जानिए

यदि आप स्मार्ट टीवी खरीदने को सोच रहे हैं, तो स्मार्ट टीवी की उचित रेंज उपलब्ध कराने के लिए फ्लिपकार्ट ने सेल के दौरान नोकिया के साथ साझेदारी कर ली है। स्मार्ट टीवी 32-इंच टीवी के लिए 12,999 रुपये, एचडी-रेडी 43-इंच टीवी के लिए 22,999 रुपये की कीमत है। वहीं फुल एचडी वेरिएंट 28,999 रुपये है और 50 इंच के टीवी की कीमत 33,999 रुपये, 55 इंच 39,999 रुपये, जबकि 65 इंच की टीवी 59,999 रुपये में उपलब्ध है।

अमेजन के ग्रेड इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान इको डॉट प्रोडक्ट मौजूद रहेंगे। इसमें इको डॉट, इको डॉट विद क्लॉक, अमेजन इको, फायर टीवी स्टिक और एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट के साथ फायर टीवी स्टिक लाइट भी शामिल है।