Vegetables Price

नई दिल्ली: गर्मियों का सीजन शुरु होते ही लोगों के मन में सब्जियों की कीमत (Vegetables Price) को लेकर चिंता सताने लगती है। वहीं, अब देश में गर्मी के मौसम ने दस्तक देना शुरु कर दिया है। ऐसे में फिर से हरी सब्जियों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। त्योहार के साथ-साथ गर्मी का सीजन आने के साथ ही अपने साथ हर बार की तरह महंगाई भी लेकर आ रहा है। बता दें कि, एक बार से हरी सब्जियों के भाव बढ़ने शुरु हो गए है। मंडी और फुटकर रेट में अब ज्यादा अंतर नहीं रह गया है।

त्योहारों पर बढ़ सकते है सब्जियों के दाम

Vegetables

गौरतलब है कि, देशभर में लोगों में होली के त्योहार को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। जहां त्योहार अपने साथ खुशियां लेकर आ रहा है। वहीं, लोगों के मन में एक बार फिर से सब्जियों के बढ़ते दामों की टेंशन शुरु हो गई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहा है कि, त्योहारों के दौरान सब्जियों के दाम में इजाफा देखने को मिल सकता है।

सब्जियों के भाव में हुआ बदलाव

Vegetables Price

आपको बता दें कि, नए साल की शुरुआत से ही देश में भीषण सर्दी और भारी बारिश के चलते सीजनी सब्जियों के दाम (Vegetables Price) सातवे आसमान पर थे, लेकिन पिछले कई दिनों से आम आदमी को इनमें थोड़ी राहत दी गई। मालूम हो कि, एशिया की सबसे बड़ी फल और सब्जी मंडी राजधानी दिल्ली के आजादपुर में है। अगर बात करें यहां पर सब्जियों के दाम की तो बता दें कि, आजादुपर में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। यहां के व्यापारियों का कहना है कि अभी मंडी में सब्जियों की आवक सामान्य बनी हुई है। ऐसे में कोई चिंता वाली बात नहीं है। तो आइए एक नजर सब्जियों के आज के ताजा रेट (Vegetables Price) पर डालते हैं।

सब्जियों के दाम

गाजर = 10-15 रुपए प्रति किलोग्राम
शिमला मिर्च = 35-40 रुपए प्रति किलोग्राम
मूली = 10-12 रुपए प्रति किलोग्राम
चुकुंदर = 45-50 रुपए प्रति किलोग्राम
लंबा बैगन = 10-12 रुपए प्रति किलोग्राम
पत्ता गोभी = 40-50 रुपए प्रति किलोग्राम
खीरा = 40- 50 रुपए प्रति किलोग्राम
आलू = 10-15 रुपए प्रति किलोग्राम
फूल गोभी = 30- 40 रुपए प्रति किलोग्राम

Vegetables

पालक = 20-30 रुपए प्रति किलोग्राम
मटर = 30-40 रुपए प्रति किलोग्राम
टमाटर = 40- 50 रुपए प्रति किलोग्राम
भिंडी =100- 120 रुपए प्रति किलोग्राम
बींस = 70- 80 रुपए प्रति किलोग्राम
टिंडा = 80-100 रुपए प्रति किलोग्राम
परवल = 80-90 रुपए प्रति किलोग्राम
लौकी = 20-25 रुपए प्रति किलोग्राम
बैंगन = 40-45 रुपए प्रति किलोग्राम