देश में बिगड़ रहे कोरोनावायरस से हालात, दिल्ली में सुधरा रिकवरी रेट
/

देश में बिगड़ते कोरोनावायरस से हालात के बीच, दिल्ली से आई खुशखबरी

कोरोनावायरस को लेकर देश में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं दिल्ली में रिकवरी रेट में इजाफा हुआ है।

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक देश में कोरोनावायरस के कुल 13 लाख 36 हजार कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं लगभग 31 हजार लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है। आज देश में कोरोनावायरस के 48 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं साथ ही 761 लोगों की मौत भी हुई है।

दिल्ली से सुखद खबर

इसी बीच कोरोनावायरस को लेकर सबसे अच्छी खबर देश की राजधानी दिल्ली से आई है जहां कोरोनावायरस से ठीक होने वालों के दर 86 फ़ीसदी तक हो गई है जिसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी कमी आ रही है पिछले सात हफ्तों में पहली बार 13 हजार के करीब है जो कि एक सुकून देने वाली खबर है।

राज्यों में बढ़ती मुसीबतें

एक तरफ जहां देश की राजधानी में कोरोनावायरस काबू में आ रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोनावायरस के मामले दूसरे राज्यों में बहुत तेजी से आगे भी बढ़ रहे हैं। आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र से हर दिन कोरोनावायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं जिनकी तादाद सरकारों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है।

तीन दिन में डिस्चार्ज हुए इतने लोग

आपको बता दें कि पिछले 3 दिनों में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों को ठीक करके एक बड़ी तादाद में छुट्टी दी गई है। 21 जुलाई को 27,589 , 22 जुलाई को 31,185, 23 जुलाई को 33 हजार, 24 जुलाई को 31 हजार के करीब मरीज कोरोनावायरस से ठीक हो कर घर जा चुके हैं। जिससे पिछले 3 दिनों में देश में ही कोरोनावायरस से 1लाख से ज्यादा मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

नियमों का उल्लंघन

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन यहां तो कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोनावायरस की गाइडलाइंस का उल्लंघन कर रहे हैं। जिनके खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है। इसी बीच पुलिस प्रशासन ने 320 लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन और मास्क ना पहनने के चलते जेल में डाल दिया इन सभी को देवास की अस्थाई जेल में रखा गया है।

प्रियंका ने लिखी चिट्ठी

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते देख अब यहां पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर कोरोनावायरस के विषय में अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति दयनीय है और यहां पर कोरोना का एक बड़ा विस्फोट हुआ है सरकार नो करोना नो टेस्टिंग की नीति पर ना चले। इस विषय पर ध्यान दें।

बढ़ रही है टेस्टिंग

देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के साथ ही कोरोना की टेस्टिंग की तादाद भी बहुत तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 4,20,000 लोगों‌ के सैंपल लिए गए हैं। वही देश में अब तक एक करोड़ 58 लाख लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है। कोरोनावायरस से ठीक होने वालों की तादाद बहुत तेजी में बढ़ रही है। देश में लगभग 8:30 लाख से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

जवानों में संक्रमण

पुलिस वालों पर भी कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। पुलिस वालों से जुड़ा नया मामला कर्नाटक से जहां पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के 90 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में भी लगभग 5000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं। बीएसएफ आईटीबीपी से लेकर भारतीय सेना के भी काफी जवान कोरोनावायरस हुए हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव |

कोरोना पॉजिटिव शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में भर्ती, दिग्विजय सिंह ने कसा तंज |

ISI एजेंट्स के साथ शाहरुख और गौरी खान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल |

सुशांत सिंह राजपूत की पीठ पर बने टैटू में छुपा था एक खास मैसेज |

कंगना के खिलाफ बोलने वालों पर भड़के शत्रुघन सिन्हा, कहा बॉलीवुड किसी के बाप की जागीर नहीं |