शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर
/

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार रात से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह तीसरे आतंकवादी को भी ढेर कर दिया है। फिलहाल आतंकियों की पहचान होना अभी बाकी है। बता दें कि ये एनकाउंटर बीती रात से शोपियां जिले के सुगन गांव में शुरू हुआ था, हालांकि इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

12 घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़

पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी प्राप्त होने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने आगे बताया कि  इसी बीच आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि 12 घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

सुरक्षाबल लगातार कर रहे आतंकियों का सफाया

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर फिर बढ़े हैं  और सुरक्षाबल लगातार आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। इससे पहले सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में आतंकियों को घेर कर उनका खात्मा किया था। वहीं सेना के जवानों ने घाटी में भी कई बड़े आतंकियों को ढेर किया है। टॉप कमांडरों के मारे जाने से आतंकी संगठनों में खौफ बढ़ गया है। आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल माह में अब तक चार एनकाउंटर हो चुके। इनमें सुरक्षाबलों ने 13 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।

साल 2020 में अब तक आतंक के टॉप कमांडर हुए ढेर

अब्दुल रहमान – 3 जून को जैश कमांडर, ताहिर अहमद भट- 17 मई  हिज़्बुल कमांडर, रियाज नायकू- 6 मई  हिज़्बुल कमांडर, हैदर- 3 मई लश्कर कमांडर, सजाद नवाब डार- 9 अप्रैल जैश कमांडर, अहमद भट- 15 मार्च  लश्कर आतंकी, कारी यासिर-  कश्मीर का जैश चीफ, हारून वानी- हिज़्बुल कमांडर साल 2020 में ढेर हो चुके हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

लॉकडाउन खुलते ही सस्ता हुआ CNG और PNG के दाम, जानिए आपके शहर में कितना सस्ता हुआ रेट |

सारा को लेकर बोले सैफ अली खान, कहा- अगर मैं उनसे दुखी हूं तो तैमूर कैसे |

सुशांत के परिवार वालों ने उठाया एक्टर की मौत पर सवाल एम्स ने दिया ये जवाब |

बिकनी पहन अक्षय कुमार की हीरोइन ने बनाया खाना, तस्वीरें वायरल |

दिशा पाटनी ने रेड ड्रेस में लोगों को बनाया दीवाना किसी ने कहा हाय तो किसी ने |