जमीन से जुड़े हैं मुकेश अंबानी, वाचमैन से बदतमीजी पर बेटे को लगाई थी फटकार
/

बेटे आकाश को मुकेश अंबानी ने लगाई थी फटकार, वॉचमैन से मांगनी पड़ी थी मांफी

अमीर मुकेश अंबानी हैं। यही नहीं उनका नाम पूरी दुनिया के शीर्ष 5 दौलतमंत लोगों में भी शुमार हैं। इतने अमीर होने के बाद भी वह बहुत ही साधारण रहते है

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी हैं। यही नहीं उनका नाम पूरी दुनिया के शीर्ष 5 दौलतमंत लोगों में भी शुमार है। इतने अमीर होने के बाद भी वह बहुत ही साधारण रहते हैं, उनका मानना है कि अपनी जमीनी हकीकत से जुड़े रहना चाहिए। फ़िलहाल उनकी और उनके परिवार की लग्जरी लाइफस्टाइल अकसर चर्चा में बनी रहती है। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को एक बार सिक्योरिटी गार्ड से माफी मांगनी पड़ी थी। बताते हैं आज आपको पूरा वाकया –

दौलत का घमंड न रहे बच्चो में –

कुछ साल पहले सिमी गरेवाल के टॉक शो Rendezvous With Simi Garewal में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ पहुंचे थे। इसी शो में अंबानी दंपत्ति ने वो किस्सा सुनाया जब आकाश अंबानी को वॉचमैन से माफी मांगनी पड़ी थी। नीता अंबानी ने शो में बताया था कि मुकेश एक जमीन से जुड़े हुए शख्स हैं। वह शुरू से चाहते थे कि उनके बच्चे भी डाउन टू अर्थ ही रहें।

नीता अंबानी का आगे कहना है कि मुकेश अंबानी हमेशा ये कोशिश करते थे, कि उनके बच्चे पैसों की अहमियत समझें औऱ ये समझें कि इन्हें कमाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। वहीं नीता और मुकेश अंबानी नहीं चाहते हैं कि उनके बच्चों में दौलत या रुतबे का कोई घमंड आए। इसीलिए वह अकसर बच्चों को विनम्र रहने की सीख दिया करते थे।

वॉचमैन से मांगनी पड़ी थी माफ़ी –

इन्हीं बातों को आगे बढ़ाते हुए नीता अंबानी आगे कहती हैं कि एक बार उनका बेटा आकाश घर के वॉचमैन से ऊंची आवाज में बात करते हुए लगभग उसे डांट रहा था। ऐसा करते हुए मुकेश अंबानी ने घर की बालकनी से देख लिया। जब आकाश घर पहुंचा तो मुकेश अंबानी ने उसे वॉचमैन के साथ किये गए व्यवहार के लिए खूब डांटा। और यही नहीं उन्होंने आकाश से कहा कि अभी तुरंत जाओ औऱ उन्हें सॉरी बोलकर आओ।