199-Rs-Cheapest-Recharge-In-Bsnl-Recharge

BSNL Recharge : भारत की दूरसंचार भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के कई ऐसे रिचार्ज प्लान (BSNL Recharge) हैं जिनमें 30 दिन की वैधता, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की सुविधा शामिल है. इसमें कई प्लान ऐसे है जिसमें कई सारे बेनिफिट्स मिलते हैं. प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी ने एक महीने पहले अपनी लिस्टिंग, पोस्टपेड और डेटा पैक की सुविधा में बढ़ोतरी की थी. लेकिन सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अभी भी पुराने दाम पर ही उपभोक्ताओं के लिए प्लान दे रही है.

199 रुपए में मिल रहा शानदार BSNL Recharge

Bsnl Recharge

इसी को देखते हुए आज हम आपको बीएसएनएल के पूरे एक महीने के लिए कम रुपए में प्लान की जानकारी देने वाले हैं. यह बीएसएनएल का मासिक रिचार्ज प्लान है. आइये आपको नीचे दिए गए विवरण में प्लान की जानकारी देते हैं. BSNL रिचार्ज (BSNL Recharge) ये ऐसे लोगों के लिए है जिसमें कम कीमत में लोगों को सब सुविधाएं मिल सके. अगर आप पर्सनल सिम कार्ड के लिए प्लान तलाश रहे हैं तो बीएसएनसन मौका दे रही है. कंपनी के पास 200 रुपए से कम में एक खास प्लान है.

30 दिनों के लिए दे रहा प्लान वो भी मात्र 199 में

Bsnl Recharge

इस प्लान की कीमत 199 रुपए है. उन लोगों के लिए प्लान बेस्ट है जो 200 रुपए से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं. इसके अलावा इससे ग्राहक अपने सिम के प्लान पर विशेष रूप से रिचार्ज कर सकते हैं. अगर आप पूरे महीने तक फ्री कॉलिंग के साथ ज्यादा डेटा चाहते हैं तो 199 रुपए वाले प्लान को ले सकते हैं. बीएसएनएल (BSNL Recharge) 199 रुपए के प्लान में एक महीने के लिए पूरे 30 दिन की वैलिडिटी ऑफर देता है.

आप इस प्लान के साथ 30 दिन तक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं. इसमें आपको डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलेंगे. बीएसएनएल के इस प्लान में ऐसे लोगों का ध्यान रखा गया है जो बीएसएनएल के सिम का इस्तेमाल करते हैं.

इस प्लान में सारे बेनिफिट्स मिल रहे हैं

Bsnl Recharge

सिम को चालू रखने के लिए सिर्फ आपको 199 रुपए खर्च करने होंगे और एक महीने के लिए आपको सभी प्लान (BSNL Recharge) मिलेंगे. इस डेटा और कॉलिंग सहित कई लाभ भी मिल रहे हैं. अगर आप बीएसएनएल के इस प्लान में मिलने वाले डेटा के बारे में बात करते हैं तो आपको 30 दिनों के लिए 60GB डेटा मिलता है. मतलब आप हर दिन 2GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं. यदि आपके पास ऐसे मोबाइल हैं जिनमें डेटा की अधिक आवश्यकता है तो इसके लिए यह बीएसएनएल रिचार्ज (BSNL Recharge) पैक भी काफी शानदार है.

पूरे महीने के लिए इस प्लान में मिल रहा 60 जीबी डेटा

Bsnl Recharge

बीएसएनएल (BSNL Recharge) के अलावा एयरटेल और रिलायंस जियो भी 199 रुपए वाला रिचार्ज प्लान ऑफर करते हैं. लेकिन इनकी वैधता 30 दिन की बजाय कम दिनों की होती है. जियो के 199 रुपए वाले प्लान में 23 दिनों के लिए 1.5 डेटा रोज़ाना मिलता है. इसमें कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी है. एयरटेल के प्लान में 30 दिन की वैधता है. लेकिन डेटा लाभ सिर्फ 3 जीबी ही है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें : BSNL दे रहा साल भर रिचार्ज करने से मुक्ति, एक बार में मिलेंगे 3 शानदार ऑफर्स, पैसों की भी होगी बचत

"