Gangsters
Gangsters

Gangsters : देश और देश के बाहर छिपे बैठे तमाम कुख्यात हिंदुस्तानी गैंगस्टर्स की इन दिनों काफी चर्चा हैं. जब से मुंबई के मशहूर राजनेता बाबा सिद्दकी कि हत्या हुई हैं तभी से गैंगस्टर (Gangsters) कि चर्चा तेज हो गई हैं. जिसमें लॉरेंस बिश्नोई का नाम काफी चर्चा में हैं. ये गैंगस्टर अपने नाम कि वजह से भी चर्चा में रहते हैं.

इनके नाम बड़े हे अटपटे और असाधारण होते हैं. इसलिए उत्सुक लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर इनके नाम कि ये वजह क्या होती हैं. वो (Gangsters) लोग अपने नाम के पीछे गांव या शहर का नाम लगा लेते हैं जिसकी भी अपनी वजह होती हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में.

1.लॉरेंस बिश्नोई

Gangsters

इन दिनों पूरे देश में किसी का नाम चर्चा में हैं तो वो हैं लॉरेंस बिश्नोई जो मशहूर गैंगस्टर (Gangsters) बन चुका हैं. हाल ही में मुंबई में नेता बाबा सिद्दकी के हत्या करने के बाद वह और भी चर्चा में आ गया हैं. वैसे बता दें लॉरेंस बिश्नोई का ये नाम असली नहीं हैं. उसका पूरा नाम बलकरण बराड़ हैं. वह बिश्नोई समाज से ताल्लुक रखता हैं इसलिए उन्होंने अपना ना बदलकर लॉरेंस बिश्नोई रख लिया था. 31 वर्षीय बिश्नोई के ऊपर फ़िलहाल दो दर्जन से ज्यादा केस चल रहे है. और वह 2015 से जेल में बंद हैं.

2.नीरज बवाना

Gangsters

लॉरेंस बिश्नोई से अगर कोई सबसे बड़ा नफरत करता है तो वो है नीरज बवाना, जिसने लॉरेंस को खत्म करने की कसम खा रखी है. दिल्ली-हरियाणा और पूरे बिहार में एक दौर ऐसा था जब नीरज बवाना (Gangsters) का नाम सुनकर ही अच्छे खासे लोगों की हवा निकल गई थी. नीरज बवाना का पूरा नाम नीरज सहरावत हैं. दिल्ली के पास एक बवाना नामक गांव आता है वो वहीं से ताल्लुक रखता हैं इसलिए उसने अपने नाम के पीछे बवाना जोड़ा हैं. वह नीरज बवानिया नाम से भी प्रसिद्ध हैं.

3.काला जठेड़ी

Gangsters

अपने पीछे अपने गांव का नाम जोड़ने में काला जठेड़ी का नाम भी शामिल हैं. जिसका असली नाम संदीप है और घर पर उसे काला कहा जाता था. वो हरियाणा के जठेड़ी गांव से आता है तो लोग उसे काली जठेड़ी के नाम से पुकारते हैं. इसके बाद काला जठेड़ी ने ऐसे कांड किए कि आज वो भारत के सबसे बड़े मामलों की लिस्ट में शामिल है. जठेड़ी पर हत्या, थोक व्यापारी से फिरौती और ऐसे ही कई मामले दर्ज हैं. काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई में दोस्ती अच्छी है और दोनों ने मिलकर कई अपराधों (Gangsters) को अंजाम दिया है.

4.दविंदर बंबीहा

Gangsters

गांव का नाम उनके पीछे वालों में दविंदर की लिस्ट में भी शामिल है. मोगा जिले के बंबीहा गांव से आने वाले आरोपियों का गैंग भी काफी खुंखार है और वो कई हत्याओं (Gangsters) को अंजाम दे चुका है. उनका असली नाम दविंदर सिंह सिद्धू था. हालाँकि बाकी गैंगस्टर की तरह उसे भी आज लोग उपनाम बंबीहा के नाम से जानते हैं. बंबीहा गैंग (Gangsters) भी लॉरेंस गैंग का दुश्मन है जो कि मूसावाला हत्याकांड का बदला लेना चाहता है.

यह भी पढ़ें : जब एक KISS से कांप गई थी दीपिका पादुकोण समेत 5 एक्ट्रेसेस की रूह, 5 मिनट तक तड़पती रही थीं लड़कियां

"