A-Man-Stand-In-Row-For-21-Hrs-To-Buy-Iphone-16

Iphone 16 : भारत में आईफ़ोन 16 (Iphone 16) लॉन्च हो चुका हैं. इसके बाद इसकी बिक्री भी शुरू हो चुकी हैं. बिक्री के शुरू होते ही लोगों ने इसके स्टोर्स में लाइन लगाना शुरू कर दिया है. स्टोर्स के बाहर तो लोग कल से ही लाइन लगाकर खड़े हैं. ऐपल ने इस महीने की शुरुआत में 16 (Iphone 16) सीरीज़ लॉन्च की थी और कल यानी 20 सितंबर से नई ख़रीदारी सीरीज़ की बिक्री भारत में शुरू हो गई है.

बिक्री शुरू होने से पहले मुंबई के रेस्तरां कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) और दिल्ली के सेलेक्ट सिटी वॉक स्थित Apple स्टोर्स पर ग्राहकों की लंबी लाइन देखने को मिली. नए फोन को खरीदने के लिए कई ग्राहक घंटों तक दुकान के बाहर लाइन में लगे रहे और अपनी बारी का इंतजार करते रहे. ऐसे ही एक शख्स ने आईफोन के इंतजार में सारी हदें पार कर दी।

Iphone 16 के लिए अहमदाबाद से मुंम्बई पहुंचा शख्स

Iphone 16

एक ग्राहक, जिसका नाम उज्जवल शाह है, उसने अहमदाबाद से मुंम्बई कि उड़ान भरी वो भी सिर्फ इस फ़ोन को खरीदने के लिए यहाँ आया है. उज्ज्वल शाह ने बताया कि, ‘मैं पिछले 21 घंटों से लाइन में खड़ा हूं. मैं कल सुबह 11 बजे यहां आया हूं और आज सुबह 8 बजे स्टोर में एंट्री करने वाला मैं पहला व्यक्ति हो जाऊंगा. मैं आज बहुत उत्सुक हूँ. पिछले साल मैं 17 घंटे तक कतार में खड़ा था. एपल की 16 (Iphone 16) सीरीज के लिए भारतीयों में गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है. एपल के स्टोर्स के आगे लंबी लाइन लगी हुई है. लोग साकेत के सेलेक्ट सिटी वॉक में लम्बी लाइन लगाकर खड़े हैं.

 iPhone 16 की भारत में बढ़ी डिमांड

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aaj Tak (@aajtak)

मायानगरी मुंबई में बीकेसी स्थित स्टोर्स में आईफोन 16 (Iphone 16) को लेकर काफी क्रेज दिख रहा है. दूर-दूर से लोग इसे खरीदने के लिए आ रहे हैं. और आईफोन 16 प्लस पिंक, व्हाइट और ब्लैक कलर जैसे कई रंग में उपलब्ध हैं. ये 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज विकल्प में आते हैं. iPhone 16 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपए है, जबकि iPhone 16 Plus की शुरुआती कीमत 89,900 रुपए है. अल्ट्रामरीन कलर में एपल ने पहली बार इसे पेश किया है. आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स ब्लैक स्मार्टफोन रंग में उपलब्ध हैं. ये फोन 128GB, 256GB, 512GB और 1TB की स्टोरेज में उपलब्ध हैं.

iPhone 16 में मिलेंगे ये फिचर्स

Iphone 16

रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल iPhone 16 (Iphone 16) और iPhone 16 Plus में पिछले मॉडल की तरह स्केच कैमरा डिज़ाइन मिलने की उम्मीद है. हालाँकि इस बार के पहले कैमरे के साथ कुछ अटकलें सामने आईं. इसका प्राइमरी कैमरा 1x और 2x ज़ूम के साथ 48-मेगापिक्सल वीडियो-एंगल लेंस के साथ आ सकता है. इसके साथ ही यह 0.5x मेटल के साथ कैमरा भी बना सकता है. फोन के प्राइमरी कैमरों में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं. ये f/1.6 अपर्चर और 2x टेलीफोटो के साथ आएगा. लेकिन इसके अल्ट्रा-वीडियो में एक अहम बदलाव देखने को मिलेगा.

 Iphone 16 ने तोड़े रिकॉर्ड

Iphone 16

एप्पल की एआई सेट में कलाकृति से संबंधित विशिष्टताएं शामिल हैं. इसे कंपनी ने पिछले दिनों कस्टमर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के मकसद से वर्ल्डवाइड एंटरप्राइजेज कॉन्फ्रेंस डे के दौरान पेश किया था. कंपनी ने कहा कि एप्पल 16 (Iphone 16) सीरीज के प्रो मॉडल में इसकी पहल की जाएगी. एपल का होटल फर्म होटल बेस्ड पर स्थित है. इसके जरिए बहुत सारे काम किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : सरकार का बड़ा ऐलान, युवाओं को मिलेगी 40 हजार नौकरी, इन पदों पर करना पड़ेगा अप्लाई

"