After The Olympics, Vinesh Phogat Is Charging A Huge Amount From Companies For An Advertisement

Vinesh Phogat : पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद भी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के हाथ कोई पदक नहीं लगा. क्योंकि फाइनल मुकाबले से पहले उनका वजन 50 किलो भार वर्ग में 100 ग्राम अधिक होने के कारण उन्हने अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इसके बाद वह फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाई थी और कोई भी पदक हासिल नहीं कर पाई थी. हालांकि बाद में विनेश फोगाट ने सिल्वर मेडल की मांग को लेकर अपील की लेकिन उनकी इस मांग को खारिज कर दिया गया था. जिसके चलते विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को पेरिस ओलंपिक से खाली हाथ ही वापिस लौटना पड़ा था.

ओलंपिक के बाद Vinesh Phogat के बढ़े भाव

Vinesh Phogat

विनेश (Vinesh Phogat) को भले ही पेरिस ओलिंपिक में कोई मेडल न मिला हो लेकिन दमदार प्रदर्शन ने फोगाट को बड़ी उपलब्धि दी है. विनेश के साथ पेरिस ओलंपिक में हुए इस वाकिये से उन पर बहुत असर पड़ा है. चाहे उन्हें वहां मेडल नहीं मिला, लेकिन उनकी ब्रांड वैल्यू में इजाफा हुआ है. उनके प्रदर्शन से जाहिर तौर पर उनकी पदवी में बढ़ोतरी हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक विनेश (Vinesh Phogat) ने अब एक विज्ञापन के लिए अपनी फीस बढ़ा दी है. ऐसे में मेडल नहीं होने के बावजूद विनेश के ब्रांड में गिरावट आनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है.

एक विज्ञापन के लिए वसूल रही मोटी रकम

Vinesh Phogat

बता दें कि पेरिस ओलिंपिक से पहले विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने एक विज्ञापन के लिए करीब 25 लाख रुपए की फीस लेती थी लेकिन अब उन्होंने इसे बढ़ाकर 75 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपए के बीच कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विनेश ने कथित तौर पर कहा कि 2024 ओलंपिक के अनुसार पहले प्रत्येक विज्ञापन के लिए लगभग 25 लाख रुपए लिए थे. अब एक ब्रांड से 75 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपए के बीच की कीमत मांगी जाती है. एक रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस ओलंपिक से पहले ली जाने वाली फीस की तुलना में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के विज्ञापन की बढ़ोतरी सामने आई है.

3-4 गुना फीस वसूल रही हैं रेसलर विनेश फोगाट

Vinesh Phogat

यह सब उनकी शानदार ब्रांड वैल्यू की वजह से हुआ है. जानकारी के मुताबिक पेरिस से वापसी के बाद भारत में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. दिल्ली हवाई अड्डे से उनके गांव बलाली तक 135 किमी की दूरी तय करके फोगाट से करीब 12 घंटे की दूरी तय की गई. रास्ते में जगह-जगह पर विनेश फोगाट को सम्मानित किया गया. साथ ही उनके गांव बलाली में भव्य स्वागत के साथ विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को स्वर्ण पदक विजेता कि तरह ही सम्मानित किया गया.

मनु और नीरज की रेट भी छू रही आसमान

Vinesh Phogat

सिर्फ इतना ही नहीं पेरिस में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ब्रांड का वैल्यूएशन सिर्फ 30-40 प्रतिशत के बीच बढ़ा है. जबकि मनु भाकर ने पेरिस खेलों में दो कांस्य पदक जीते, वहीं नीरज रजत पदक जीते हैं. हालाँकि चोपड़ा पेरिस गेम्स में अपने स्वर्ण पदक के प्रदर्शन को दोहराने में असफल रहे, फिर भी उनके ब्रांड वैल्यू में 30-40% की वृद्धि हुई है. मनु के ब्रांड में भी उछाल आया है. उन्होंने एक कंपनी के साथ 1.5 करोड़ रुपए की शानदार डील हासिल की है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को संवारने के बाद अब अफगानिस्तान की नैय्या पार लगाएगा ये पूर्व भारतीय कोच, मिली बड़ी जिम्मेदारी

"