Ambani-Family-Drinks-Milk-From-This-Dairy-Acs-Are-Installed-For-Cows-Drinks-Ro-Water

Ambani Family: महाराष्ट्र के पुणे में एक ऐसी  डेयरी चल रही है, जिसके कस्टमर की लिस्ट में बड़ी-बड़ी हस्तियां के नाम शामिल हैं। अंबानी परिवार (Ambani Family)  से लेकर अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, जैसे सेलेब्स के घरों में इसी डेयरी का दूध जाता है। इस डेयरी की खास बात यह है की यहां गायों के लिए AC लगे हुए है। साथ ही यहां की गाए RO का पानी पीती हैं। गौरतलब है कि एक लीटर दूध की कीमत 90 रुपए है।

इस डेयरी का दूध पीती है Ambani Family

इस डेयरी का दूध पीती हैं अंबानी फैमिली, गायों के लिए लगे हैं Ac, पीती हैं Ro का पानी
Ambani Family

मुकेश अंबानी के घर में जिस डेयरी से दूध जाता है और वो है ‘भाग्यलक्ष्मी डेयरी फार्म’। मसलन सभी बड़ी हस्तियों के यहां यहीं से दूध सप्लाई किया जाता है।  सेलेब्स अस डेयरी के ‘प्राइड ऑफ काउ’ दूध का सेवन करते हैं। मुकेश अंबानी के घर भी यहीं से ही दूध जाता है। भाग्यलक्ष्मी डेयरी के मालिक देवेंद्र शाह है, जिन्होंने इस डेयरी की शुरुआत की। पहले तो इस डेयरी के शुरुआत में सिर्फ 175 कस्टमर ही थे लेकिन धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़कर 22,000 हो चुकी है।

RO का पानी पीती है यहां की गाय

इस डेयरी का दूध पीती हैं अंबानी फैमिली, गायों के लिए लगे हैं Ac, पीती हैं Ro का पानी
Ambani Family

जिस तरह यहां का दूध ‘वीआईपी’ के यहां सप्लाई किया जाता है उसी तरह यहां की भैंसों का रुतबा भी एक दम ‘वीआईपी’है। इनके खानपान से लेकर इनका रहन सहन सबकुछ आलीशान है। डेयरी में गायों को साधारण पानी नहीं बल्कि RO का पानी पिलाया जाता है। गायों के रहने की भी डेयरी में खास व्यवस्था की गई है। यहां की प्रत्येक गाय केरल के से मंगाए गए रबर-कोटिंग वाला खास गद्दा पर सोती हैं।  बताया जाता है इस हर एक गद्दे की कीमत सात हजार रुपए है।

डेयरी में 24 घंटे चलते है गाने

इस डेयरी का दूध पीती हैं अंबानी फैमिली, गायों के लिए लगे हैं Ac, पीती हैं Ro का पानी
Ambani Family

गायों के नहाने की भी डेयरी में खास व्यवस्था है। यहां की गाय मल्टीजेट शॉवर के नीचे नहाती हैं. इसके साथ ही इनके खाने के लिए अल्फा-अल्फा घास, ओट्स, कॉटनसीड्स जैसी हाईप्रोटीन डाइट बुफे का इंतजाम रहता है। गायों की भावनात्मक जरूरतों का भी खास ख्याल रखा गया है। उनके लिए डेयरी में चौबीसों घंटे म्यूजिक चलाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे उनका मूड अच्छा रहता है।  इसका असर दूध पर भी देखने को मिलता है।

ऐश्वर्या की वजह से अभिषेक बच्चन का नाम हैं ऊंचा, ये 7 फिल्में ठुकराकर खुद अपनी किस्मत को मार चुके हैं लात

"